Friday, Apr 19 2024 | Time 21:24 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राज्यपाल ने वेटरनरी विश्वविश्वविद्यालय के कुलपति को दी बधाई

जयपुर, 12 अप्रैल (वार्ता) राज्स्थान के राज्यपाल एवं कुलाधिपति कल्याण सिंह ने राजस्थान पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय, बीकानेर के देश के पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालयों में प्रथम स्थान पाने पर कुलपति प्रोफेसर विष्णु शर्मा और विश्वविद्यालय के सभी कर्मियों को बधाई दी है।
राजभवन में आज कुलपति प्रोफेसर विष्णु शर्मा ने राज्यपाल सिंह से मुलाकात की। उन्होंने राज्यपाल सिंह को बताया कि राजस्थान वेटरनरी विश्वविद्यालय, बीकानेर ने भारत सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा जारी नेशनल इंस्टीट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क की इंडिया रैंकिंग-2019 में देश के पशुचिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालयों में शीर्ष स्थान के साथ ही राज्य के राजकीय विश्वविद्यालयों के वर्ग में भी प्रथम स्थान पाया है।
उन्होंने बताया कि वेटरनरी विश्वविद्यालय, बीकानेर राज्य का एक मात्र राजकीय विश्वविद्यालय है जिसने एन. आई.आर. एफ. -2019 में राज्य वित्त पोषित वर्ग में प्रथम स्थान बनाने में कामयाबी हासिल की है। इसके साथ ही इसे देश के तीन सर्वश्रेष्ठ पशुचिकित्सा और पशु विज्ञान विश्वविद्यालयों में भी शामिल किया गया है।
सुनील
वार्ता
image