Friday, Apr 19 2024 | Time 20:19 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कांग्रेस नीतियों, सिद्धांत और विकास कार्यो की बदौलत जनता के सामने है- गहलोत

बीकानेर 18 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा भाईचारा, प्रेम, मोहब्बत, अहिंसा के साथ राजनीति की है।
श्री गहलोत ने आज चूरू में लोगसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रफीक मंडेलिया के समर्थन में आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस अपनी नीतियां, सिद्धांत, विकास कार्यो की बदौलत एक बार फिर जनता के सामने है। उन्होंने कहा कि हमारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से किसी भी प्रकार की कोई दुश्मनी नहीं है सिर्फ आपसी विचारधारा की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जनकल्याणकारी योजनाओं एवं कांग्रेस के सिद्धांतों पर जनता से वोट मांग रही है। उन्होंने कहा कि जनता चुनाव में 'जज' की तरह होती जो फैसला करेगी कि वोट किसे देना है असली लोकतंत्र यही होता है।
उन्होंने कहा कि श्री मोदी का आरोप है कि कांग्रेस ने 70 साल में कुछ नहीं किया, यहां का मुख्यमंत्री होने के नाते "मैं आपको आगाह करुंगा कि यदि 70 साल में कुछ नहीं हुआ और बीते पांच साल में ही यदि विकास हुआ है तो आप मोदीजी की पार्टी को वोट दो।" उन्होंने कहा कि अगर श्री मोदीजी आ गए तो देश के संविधान को खतरा होगा, लोकतंत्र को खतरा है। उन्होंने कहा कि मोदीजी ने हमेशा जुमलेबाजी ही की है जबकि कांग्रेस विज्ञान, तकनीकी क्षेत्र, बिजली, पानी की योजनाएं इन्हीं 70 सालों में ही लेकर आयी।
श्री गहलोत ने कहा कि चूरू जिले में उस जमाने में पानी ही नहीं था, पानी भी आया और नहर आयी वह सब कांग्रेस की देन से ही संभव हुआ। जबकि भाजपा वालों को पता ही नहीं है कम्प्यूटर क्रांति, मोबाईल क्रांति राजीव गांधी के समय की है। उन्होंने कहा कि वर्तमान हालात देश में ऐसे पैदा हो गए हैं कि लोग सोशियल मीडिया का दुरुपयोग कर रहे हैं, कांग्रेस के खिलाफ जो भी कुछ हो लिख देते हैं कोई सोच भी नहीं सकता। जनसभा में उन्होंने रफीक मंडेलिया को जीताने का आह्वान किया। जनसभा को उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी संबोधित किया।
संजय रामसिंह
वार्ता
image