Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


नागवा में दुल्हन के अपहरण के मामले में अवरुद्ध रास्ता खोला

सीकर, 18 अप्रैल(वार्ता) राजस्थान में सीकर जिले के नागवा में एक विवाह के बाद विदा हो रही दुल्हन के रास्ते में अपहरण के मामले को लेकर जिला कलेक्टर के आवास के सामने रास्ता अवरुद्ध कर रहे राजपूत समाज के लोगों ने प्रशासन के आश्वासन के बाद रास्ता खोल दिया।
पुलिस अधीक्षक डॉ. अमन दीप कपूर और अतिरक्त जिला मजिस्ट्रेट जयप्रकाश के आरोपियों को तीन दिन में गिरफ्तार करन के आश्वासन के बाद प्रदर्शनकारियों ने फिलहाल कलेक्टर आवास के सामने का रास्ता खोल दिया गया है। हालांकि प्रदर्शनकारियों ने कहा कि आंदोलन दुल्हन की वापसी तक जारी रहेगा। रास्ता खाली करने के बाद करणी सेना के नेता सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के अगुवाई में राजपूत समाज का एक प्रतिनिधिमंडल कलेक्टर सी.आर मीणा से वार्ता के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचा।
दुल्हन के अपहरण के बाद से ही सीकर में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई थी। कलेक्टर बंगले के सामने सेंकड़ों लोग सडक़ों को जाम करके प्रदर्शन कर करने लगे थे। प्रदर्शन में करणी सेना के सुखदेव सिंह गोगामेडी एवं उदयपुरवाटी विधायक राजेन्द्र गुढ़ा के नेतृत्व में सेंकड़ों की संख्या में समाज के लोग शामिल थे। उधर, शहर में तनाव देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। सीकर जिले के अलावा बाहर से भी अतिरिक्त बल बुलाया गया है।
उल्लेखनीय है कि तीन दिन पहले विवाह के बाद दुल्हन को विदा करके वरपक्ष कार से ले जाया जा रहा था कि रास्ते में कुछ युवकों ने उनकी कार रुकवाकर दूल्हे को हथियारों से धमकाया और दुल्हन को जबरन एक अन्य वाहन में लेकर फरार हो गये। उसके बाद से ही क्षेत्र में तनाव व्याप्त है।
जोशी सुनील
वार्ता
image