Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:31 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जेल में रची गई चश्मदीद गवाह पर गोलीबारी की साजिश

श्रीगंगानगर, 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में हनुमानगढ़ जिले के रावतसर कस्बे में चर्चित हरवीर सहारण हत्याकांड के मुख्य चश्मदीद गवाह जगदीश उर्फ राजू सैनी के घर की गई गोलीबारी की वारदात में लिप्त एक हथियार तस्कर सहित चार व्यक्तियों को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया।
रावतसर मेें आज पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि जगदीश सैनी पर फायरिंग करने का षड़यंत्र बीकानेर केंद्रीय जेल में रामनिवास महला और महेन्द्र पूनिया ने कुख्यात हथियार तस्कर भजनलाल मेघवाल के साथ मिलकर रचा था। भजनलाल मेघवाल बीकानेर जेल में बंद था। उसी को सुपारी देकर यह फायरिंग करने का काम सौंपा गया था। उसने कई अपराधियों को इसमें शामिल किया।
रावतसर के थानाप्रभारी मोहम्मद अनवर ने बताया कि गोलीबारी की वारदात के मामले में भजनलाल, विनोद महला सीताराम और मोनू को गिरफ्तार किया गया है। अब तक की पूछताछ में भजनलाल ने तीस अवैध हथियार बेचने-खरीदने की बात कबूल की है। श्री अनवर ने बताया कि गत 18 अप्रैल की रात 11 बजे रावतसर में जगदीश सैनी के घर पर गोलीबारी की वारदात में कुल नौ लोग शामिल थे। इनमें से भजनलाल समेत चार को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी पांच की तलाश चल रही है।
उल्लेखनीय है कि सितम्बर 2018 में रावतसर में उपखण्ड अधिकारी कार्यालय परिसर में दिन-दिहाड़े हरवीर सहारण की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उस हत्याकांड के चश्मदीद गवाह जगदीश उर्फ राजू सैनी को कुछ समय से धमकियां दी जा रही हैं।
सेठी सुनील
वार्ता
image