Friday, Mar 29 2024 | Time 13:51 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


देश में न्यायिक व्यवस्था चरमरा गई है-गहलोत

जोधपुर, 24 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि देश में उच्चतम न्यायालय सहित देश में न्यायिक व्यवस्था चरमरा गई है।
श्री गहलोत ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायतंत्र पर सबसे बड़ा खतरा बताते हुए तीन दिन से खुद पर लगे आरोपों पर सफाई दे रहे हैं, इससे उच्चतम न्यायालय अव्यवस्थित हो गया है। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय ही नहीं बल्कि पूरे देश की न्यायिक व्यवस्था चरमरा गई है। उच्चतम न्यायालय की ऐसी स्थिति आजादी के बाद से अब तक नहीं सुनी।
श्री गहलोत ने कहा कि पहले जब चार न्यायाधीशों ने प्रेस कांफ्रेंस की तभी प्रधानमंत्री को इसे गम्भीरता से लेना चाहिए था। उस समय कमियां दूर कर दीं जाती तो ऐसी नौबत नहीं आती। अब जिस तरह के हालात बने हैं, वह गंभार हैं। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में विधायिका, कार्यपालिका और तीसरा न्यायपालिका का स्वतंत्र होना बहुत जरूरी है। न्यायतंत्र को लेकर जो हालात बने हैं, उससे पूरे देश की न्यायपालिका चिंतित है। श्री गहलोत ने कहा कि लोकतंत्र के अव्यवस्थित हो रहे तीसरे स्तम्भ पर श्री मोदी के मुंह से कोई आवाज नहीं निकल रही है।
उन्होंने कहा कि श्री मोदी चुनाव प्रचार में व्यक्तिगत छींटाकशी व्यक्तिगत आरोप लगा रहे हैं, राहुल गांधी पर, विपक्षी नेताओं पर सवाल खड़े करके वह जनता को गुमराह करने के अलावा कोई काम नहीं कर रहे हैं। श्री गहलोत ने जनता का आह्वान किया कि वे उनके झांसे में नहीं आयें।
सुनील
वार्ता
More News
यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

28 Mar 2024 | 11:06 PM

उदयपुर 28 मार्च (वार्ता) प्रसिद्ध सीमेंट कंपनी जे के लक्ष्मी सीमेंट लिमिटेड की सहायक कंपनी, उदयपुर सीमेंट वर्क्स लिमिटेड (यूसीडब्ल्यूएल) ने राजस्थान के उदयपुर के डबोक में गुरुवार को प्लांट अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन किया।

see more..
image