Friday, Sep 20 2019 | Time 08:51 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • संरा ने की अफगानिस्तान में आतंकी हमलों की निंदा
  • गौतम बनर्जी एसईसीआर के नये महाप्रबंधक
  • यूनान में वेस्ट नाइल फीवर अब तक 25 की मौत
  • अफगानिस्तान में आत्मघाती हमले में 8 सैनिक मारे गये
  • यमन में विस्फोट से पांच की मौत 20 घायल
  • पिकअप वैन लूटकांड मामले में दो अपराधी गिरफ्तार
  • लातेहार से एक नक्सली गिरफ्तार
  • जम्मू में नाबालिग के स्कूटी चलाने पर 25 हजार का जुर्माना
राज्य » राजस्थान


दुल्हन बरामद, पूर्व प्रेमी सहित पांच आरोपी गिरफ्तार

जयपुर 08 मई (वार्ता) राजस्थान में उदयपुर के हिरण मगरी थाना क्षेत्र से दुल्हन के अपहरण की घटना का पुलिस ने खुलासा करते हुये दुल्हन को बरामद किया तथा मुख्य आरोपी सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
जिला पुलिस अधीक्षक कैलाश चन्द्र विशनोई ने बताया कि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुये दुल्हन को जयपुर में सिंधी कैम्प क्षेत्र में बरामद कर लिया गया। इस मामले में पुलिस ने दुल्हन का अपहरण करने वाले उसके पूर्व प्रेमी प्रियंक जिंगर और उसके अन्य चार साथियों को गिरफ्तार कर लिया है।
श्री विश्नोई ने बताया कि अपहरण की इस घटना के बाद आरोपी अपने साथियों के साथ गांव के रास्ते से होता हुआ भीलवाड़ा पहुंचा,जहां पर इसने एक रिसोर्ट में रुककर अपने और दुल्हन के कपड़े बदलवाए। इसके बाद आरोपी और दुल्हन को जयपुर की एक बस में बैठाया। लेकिन आरोपी प्रियंका और दुल्हन के बस में रवाना होने के पश्चात ही पुलिस ने उसके दोनों ही साथियों विजयसिंह और उदयसिंह को धरदबोचा और जयपुर के सिंधी केम्प से आरोपी प्रियंक और दुल्हन को बरामद किया।
उन्होंने बताया कि अपहरण की घटना के बाद आरोपी ने दुल्हन विनीता को इमोशनल तरीके से ब्लैकमेल किया और अपने साथ लेकर चला गया। इस दौरान आरोपी प्रियंक ने विनीता को सुसाइड करने तक की धमकी भी दे डाली जिसके चलते और आरोपियों की संख्या ज्यादा होने की वजह से दुल्हन विनीता ने कहीं पर भी आरोपी का प्रतिरोध नहीं किया। उन्होंने बताया कि आज आरोपी प्रियंक पुलिस के गिरफ्त में आया तो दुल्हन विनीता ने उसके खिलाफ बयान देकर अपहरण की साजिश में शामिल होने के कयासों को विराम दे दिया।
श्री विश्नोई ने साफ किया कि आरोपी और विनीता के बीच में कहीं समय तक प्रेम प्रसंग रहा हुआ है। लेकिन दो महीने पूर्व ही दुल्हन विनीता का हृदय परिवर्तन हो गया और वह इस वजह से प्रियंक के साथ शादी नहीं करना चाहती थी। ऐसें में प्रियंक ने भावुकता वश उसको साथ में ले जाने का प्रयास किया लेकिन वह इसमें विफल हो गया।।
उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ अपरहण, डकैती और जानलेवा हमले की संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर अपना अनुसधान प्रारंभ कर दिया है। इस मामले में अभी दो अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी शेष है । वही दुल्हन विनीता को पुलिस कल न्यायालय पेश करेगी जहां पर मजिस्ट्रेट के समक्ष उसके 164 के बयान होने के पश्चात भी उसको परिजनों को सुपुर्द किया जाएगा।
रामसिंह
वार्ता
More News
केरल सरकार संविधान के अनुरूप कार्य करे-खान

केरल सरकार संविधान के अनुरूप कार्य करे-खान

19 Sep 2019 | 11:16 PM

अजमेर 19 सितम्बर (वार्ता) केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा है कि केरल की सरकार संविधान के अनुरूप कार्य करे यह वह सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे।

see more..
मॉन्स्टर एनर्जी ने भारत में नया प्रॉडक्ट ‘अल्ट्रा’ लॉन्च किया

मॉन्स्टर एनर्जी ने भारत में नया प्रॉडक्ट ‘अल्ट्रा’ लॉन्च किया

19 Sep 2019 | 10:59 PM

उदयपुर 19 सितम्बर (वार्ता ) अमेरिका की नंबर वन एनर्जी ड्रिंक कंपनी मॉन्स्टर एनर्जी ने गुरूवार को झीलो की नगरी उदयपुर में शुगर फ्री, नो कैलोरी प्रॉडक्ट अल्ट्र लॉन्च किया।

see more..
मिश्र ने कोविंद से की शिष्टाचार भेंट

मिश्र ने कोविंद से की शिष्टाचार भेंट

19 Sep 2019 | 10:26 PM

जयपुर 19 सितम्बर (वार्ता ) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने गुरूवार को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से शिष्टाचार भेंट की।

see more..
image