Wednesday, Jun 19 2019 | Time 08:27 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 20 जून)
  • मार्क एस्पर होंगे पेंटागन के नए प्रमुख
  • पोम्पियो और मोघरीनी ने अमेरिका-यूरोपीय संघ की साझा चुनौतियों पर की चर्चा
  • माली में आतंकवादी हमले में 38 लोगों की मौत
  • ईरान के मुद्दे पर सहयोगियों के साथ मिलकर काम करेगा अमेरिका: पोम्पियो
  • मार्क एस्पर होंगे अमेरिका के नए कार्यकारी रक्षा मंत्री
  • झारखंड में होगी केवल एक जल योजना : रघुवर
  • केरल माकपा प्रमुख के बेटे पर दुष्कर्म का मामला दर्ज
  • किसानों को प्रति बूंद अधिक फसल योजना का लाभ देने में झारखंड अव्वल
राज्य » राजस्थान


दुल्हन बरामद, पूर्व प्रेमी सहित पांच आरोपी गिरफ्तार

जयपुर 08 मई (वार्ता) राजस्थान में उदयपुर के हिरण मगरी थाना क्षेत्र से दुल्हन के अपहरण की घटना का पुलिस ने खुलासा करते हुये दुल्हन को बरामद किया तथा मुख्य आरोपी सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
जिला पुलिस अधीक्षक कैलाश चन्द्र विशनोई ने बताया कि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुये दुल्हन को जयपुर में सिंधी कैम्प क्षेत्र में बरामद कर लिया गया। इस मामले में पुलिस ने दुल्हन का अपहरण करने वाले उसके पूर्व प्रेमी प्रियंक जिंगर और उसके अन्य चार साथियों को गिरफ्तार कर लिया है।
श्री विश्नोई ने बताया कि अपहरण की इस घटना के बाद आरोपी अपने साथियों के साथ गांव के रास्ते से होता हुआ भीलवाड़ा पहुंचा,जहां पर इसने एक रिसोर्ट में रुककर अपने और दुल्हन के कपड़े बदलवाए। इसके बाद आरोपी और दुल्हन को जयपुर की एक बस में बैठाया। लेकिन आरोपी प्रियंका और दुल्हन के बस में रवाना होने के पश्चात ही पुलिस ने उसके दोनों ही साथियों विजयसिंह और उदयसिंह को धरदबोचा और जयपुर के सिंधी केम्प से आरोपी प्रियंक और दुल्हन को बरामद किया।
उन्होंने बताया कि अपहरण की घटना के बाद आरोपी ने दुल्हन विनीता को इमोशनल तरीके से ब्लैकमेल किया और अपने साथ लेकर चला गया। इस दौरान आरोपी प्रियंक ने विनीता को सुसाइड करने तक की धमकी भी दे डाली जिसके चलते और आरोपियों की संख्या ज्यादा होने की वजह से दुल्हन विनीता ने कहीं पर भी आरोपी का प्रतिरोध नहीं किया। उन्होंने बताया कि आज आरोपी प्रियंक पुलिस के गिरफ्त में आया तो दुल्हन विनीता ने उसके खिलाफ बयान देकर अपहरण की साजिश में शामिल होने के कयासों को विराम दे दिया।
श्री विश्नोई ने साफ किया कि आरोपी और विनीता के बीच में कहीं समय तक प्रेम प्रसंग रहा हुआ है। लेकिन दो महीने पूर्व ही दुल्हन विनीता का हृदय परिवर्तन हो गया और वह इस वजह से प्रियंक के साथ शादी नहीं करना चाहती थी। ऐसें में प्रियंक ने भावुकता वश उसको साथ में ले जाने का प्रयास किया लेकिन वह इसमें विफल हो गया।।
उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ अपरहण, डकैती और जानलेवा हमले की संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर अपना अनुसधान प्रारंभ कर दिया है। इस मामले में अभी दो अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी शेष है । वही दुल्हन विनीता को पुलिस कल न्यायालय पेश करेगी जहां पर मजिस्ट्रेट के समक्ष उसके 164 के बयान होने के पश्चात भी उसको परिजनों को सुपुर्द किया जाएगा।
रामसिंह
वार्ता
image