Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:19 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


झूठ पर झूठ बोल रहे हैं गहलोत-राठौड़

अलवर, 14 मई (वार्ता) राजस्थान के पूर्व मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक राजेंद्र सिंह राठौड़ ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत थानागाजी सामुहिक दुष्कर्म के मामले में झूठ पर झूठ बोलते जा रहे हैं।
श्री राठौड़ ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि थानागाजी सामुहिक दुष्कर्म मामले में श्री गहलोत ने पूर्व मंत्री हेमसिंह भड़ाना पर जो आरोप लगाये, उसका खंडन खुद पीड़िता के पति ने किया है। इससे ज्यादा श्री गहलोत के लिए शर्म की क्या बात हो सकती है कि अपनी कमजोरी छुपाने के लिए वह झूठे बयान देकर आमजन को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि श्री गहलोत के इशारे पर ही इस मामले को दबाया गया क्योंकि छह मई को चुनाव होना था और राजनीतिक लाभ के लिए यह किया गया।
भाजपा द्वारा इस मामले पर राजनीति करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा राजनीति नहीं कर रही है बल्कि निष्पक्ष जांच के लिए आंदोलन कर रही है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी यहां आ रहे हैं, क्योंकि वह यहां आकर अपनी पार्टी के दोषी नेताओं को निर्दोष साबित करना चाहते हैं, लिहाजा राजनीति तो स्वयं श्री गहलोत और राहुल गांधी कर रहे हैं। श्री राठौड़ ने कहा कि श्री गहलोत के पास गृह मंत्रालय का कार्यभार भी है, लेकिन चार महीने में राजस्थान की कानून व्यवस्था को लेकर उन्होंने एक भी समीक्षात्मक बैठक नहीं की। राजस्थान में एक महीने में बलात्कार के 52 मामले सामने आ चुके हैं, इनमें 12 मामलों में कार्रवाई करने में विलंब किया गया क्योंकि उन मामलों में रसूखदार व्यक्ति जुड़े थे।
उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरीके से चौपट हो गई है। कांग्रेस सरकार बनते ही डोली लूटने की संस्कृति पनपने लगी है। इसके बावजूद मुख्यमंत्री बेशर्मी से बयान दे रहे हैं। उन्होंने पीड़िता को 50 लाख रुपए देने की मांग करते हुए कहा कि इस मामले की निष्पक्ष जांच बाहर की एजेंसी से होनी चाहिए।
श्री राठाैड़ ने कहा कि दबाव के चलते पुलिस भी अब स्वतंत्र रूप से काम नहीं कर पा रही है। उन्होंने दावा किया कि 23 मई को लोकसभा के परिणाम घोषित होने के बाद राज्य सरकार अस्थिर होगी क्योंकि भारतीय जनता पार्टी सभी 25 सीटें जीतकर पुनः इतिहास रचेगी और कांग्रेस के कई विधायक, निर्दलीय और अन्य पार्टियों के विधायक कांग्रेस का साथ छोड़ देंगे।
जैन सुनील
वार्ता
image