Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:34 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


देवनानी की अजमेर में पेयजल संकट से निजात दिलाने की मांग

अजमेर 20 मई (वार्ता) राजस्थान के पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी एवं अनिता भदेल ने जलदाय विभाग पर उदासीनता आरोप लगाते हुये अजमेर शहर में व्याप्त पेयजल संकट से जनता को हो रही भारी असुविधा से निजात दिलाने की मांग की है।
दोनों वर्तमान विधायको ने आज यहां जिला कलेक्ट्रेट विश्व मोहन भट्ट को दिये ज्ञापन में कहा गया कि विभाग द्वारा की जा रही 72 घंटे में पेयजल आपूर्ति पूरी तरह नकारा साबित हो रहा है और शहर के क़ई स्थानों पर चार से पांच दिनों में जल आपूर्ति की जा रही है। पानी का प्रेशर भी इतना कम है कि आम लोग पीने योग्य पानी भी पूरा नहीं भर पाते।
ज्ञापन में कहा गया है कि बीसलपुर बांध में पानी के कम हो रहे जलस्तर की जानकारी होने के बावजूद सरकार एवं विभाग के स्तर पर कोई योजना भीषण गर्मी को देखते हुए नही बनाई गई है। बांध से अजमेर को मिलने वाले पानी की मात्रा को भी घटाया जा रहा है और राजधानी के लिए 288 करोड़ की राशि मंजूर कर अजमेर के हक पर डाका डाला गया है। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा तैयार कंटीजेंसी प्लान को भी मंजूरी नहीं मिली है।
दोनों विधायकों ने गंभीर पेयजल से मुक्ति दिलाने की मांग करते हुए कहा कि आवश्यक सुधार नहीं होने की स्थिति में तेज जन आंदोलन किया जाएगा।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

25 Apr 2024 | 7:46 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में 13 लोकसभा क्षेत्रों में शुक्रवार को होने वाले चुनाव में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं वसुंधरा राजे, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत एवं कैलाश चौधरी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सी पी जोशी एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी सहित कई नेताओं की राजनीतिक प्रतिष्ठा दांव पर लगी हैं।

see more..
image