Friday, Mar 29 2024 | Time 15:23 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राहुल के प्रति विश्वास के लिये कल कांग्रेस की बैठक

जयपुर, 28 मई (वार्ता) देशभर में कांग्रेस की हार के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रति विश्वास व्यक्त करने के लिये कल यहां प्रदेश कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक आयोजित की गई है।
कांग्रेस सूत्रों ने आज बताया कि इस बैठक में श्री गांधी के प्रति विश्वास व्यक्त करने और उनके अध्यक्ष बने रहने का प्रस्ताव पारित किया जायेगा। बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तथा उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी उपस्थित रहेंगे।
इस बैठक में पार्टी की राज्य में हार को लेकर शायद ही अधिकृत चर्चा हो पाये, लेकिन कुछ नेता हार के कारणों को लेकर अपनी बात रख सकते हैं।
सभी 25 सीटों पर कांग्रेस की हार के बाद कृषि मंत्री लालचंद कटारिया के इस्तीफे की चर्चा के बाद उनके प्रदेश से बाहर जाने को लेकर भी कई अटकलें लगाई जा रही हैं। सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना और खाद्यमंत्री रमेश मीणा ने भी हार को लेकर बयान दिये हैं। इसके अलावा जयपुर से लोकसभा प्रत्याशी ज्योति खण्डेवाल ने भी कई नेताओं पर उन्हें हराने के काम में लगने का आरोप लगाया है।
मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री सहित कई मंत्रियों के क्षेत्र में पार्टी की करारी हार के कारण कई कांग्रेस विधायक उन्हें कटघरे में खड़ा करना चाहते हैं तथा इस बैठक में वे अपनी बात रखने का प्रयास करेंगे।
पारीक सुनील
वार्ता
image