Friday, Apr 26 2024 | Time 01:17 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रवि मेघवाल हत्याकांड के तीन आरोपी गिरफ्तार

श्रीगंगानगर, 28 मई (वार्ता) राजस्थान में हनुमानगढ़ जंक्शन थाना क्षेत्र में करीब छह महीने पहले प्लम्बर रवि मेघवाल की हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत ने मंगलवार को बताया कि मामले की गहन जांच पड़ताल के बाद निर्देश बिश्रोई (24) निवासी वार्ड नं. 7 संगरिया, राजेन्द्र उर्फ राजू बिश्रोई (23) और हरियाणा के सिरसा जिले में ऐलनाबाद निवासी जयपाल बाल्मीकि (30) को गिरफ्तार किया गया है। रवि मेघवाल के हत्यारों को पकडऩे की मांग को लेकर हनुमानगढ़ जंक्शन में लगातार धरने-प्रदर्शन किये जा रहे थे। पिछले सप्ताह 24 घंटे की भूख हड़ताल भी की गई।
उन्होंने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि रवि मेघवाल की हत्या लूट के इरादे से की गई थी और गिरफ्तार आरोपी पंजाब और हरियाणा के जसवीर सिंह उर्फ सीरा और लखविंदर सिंह उर्फ लक्खा गिरोह के सहयोगी हैं। इसी गिरोह ने रवि मेघवाल की हत्या की थी। श्री रावत ने बताया कि मृतक रवि मेघवाल के पिता पृथ्वीराज मेघवाल ने 26 लाख रुपये में जमीन बेची थी। इसकी जानकारी किसी तरह जयपाल को मिल गई। उन्हीं दिनों सीरा और लक्खा पंजाब और हरियाणा की पुलिस से बचने के लिये हनुमानगढ़ जंक्शन में शरण लिये थे। जयपाल ने उनको पृथ्वीराज के 26 लाख रुपये के बारे में बताया कि उन्होंने उसके घर लूटपाट की योजना बनाई। अपनी योजना में उन्होंने निर्देश बिश्नोई और राजेंद्र बिश्नोई को भी शामिल कर लिया।
उन्होंने बताया कि 19 दिसम्बर को उन्होंने पृथ्वीराज मेघवाल के घर लूट का प्रयास किया लेकिन वे सफल नहीं हो पाये। बाद में उन्होंने 26 दिसम्बर को फिर से प्रयास किया और वह मेघवाल के घर में घुसने में कामयाब हो गये, लेकिन उसी दौरान पृथ्वीराज का पुत्र रवि मेघवाल और घर की महिलाओं के कड़े प्रतिरोध के चलते उन्हें भागना पड़ा। वे कार से भागने का प्रयास कर रहे थे कि रवि मेघवाल उन्हें रोकने के लिये कार के सामने आ गया। इस पर एक लुटेरे ने उसे गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई।
श्री रावत ने बताया कि जगसीर और लखविंदर कुख्यात अपराधी हैं। उन पर पंजाब और हरियाणा में कई मामले दर्ज हैं। जगसीर करीब तीन महीने पहले हरियाणा पुलिस के हाथों मुठभेड़ में मारा जा चुका है। लखविंदर उस समय बच निकला था। उन्होंने बताया कि इस मामले में लखविंदर की तलाश की जा रही है।
सेठी सुनील
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image