Wednesday, Apr 24 2024 | Time 05:44 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मासूम बेटी से दुष्कर्म के आरोपी वकील के समर्थन मेें वकीलों का धरना

श्रीगंगानगर, 28 मई (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर के एक अधिवक्ता पर उसकी पत्नी द्वारा तीन वर्ष की बेटी के साथ कथित रूप से दुष्कर्म करने के लगाये गये आरोप के बहुचर्चित प्रकरण में आज नया मोड़ आ गया, जब बार संघ खुलकर आरोपी अधिवक्ता के समर्थन में आया।
बार संघ की बैठक में अधिवक्ताओं ने जिला कलक्ट्रेट में प्रदर्शन करते हुए रोष जताया कि पुलिस ने मामले की गहराई से जांच किये बिना ही आनन-फानन में प्रकरण दर्ज करके अधिवक्ता को गिरफ्तार किया। अधिवक्ताओं ने मध्यान्ह करीब 12 बजे पुलिस अधीक्षक कार्यालय परिसर में धरना दिया और इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की।
बार संघ अध्यक्ष जसवीर सिंह मिशन और अन्य अधिवक्ताओं ने बताया कि महिला थाना पुलिस ने इस प्रकरण में अनेक महत्वपूर्ण तथ्यों की अनदेखी की है। पुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा ने अधिवक्ताओं को भरोसा दिलाया कि बार संघ द्वारा पेश तथ्यों पर दो तीन दिन में जांच पूरी कर ली जायेगी। उनके इस आश्वासन पर धरना समाप्त कर दिया गया।
अध्यक्ष जसवीर सिंह मिशन ने बताया कि इस मामले को लेकर बार संघ ने रविवार को ही आपात बैठक बुलाई, जिसमें निर्णय हुआ कि अगर यह अधिवक्ता दोषी है, तो बार संघ का कोई भी सदस्य अधिवक्ता इस प्रकरण में उसकी अदालत मेें पैरवी नहीं करेगा। मिशन ने बताया कि कुछ तथ्य सामने आये कि पुलिस ने आरोपित अधिवक्ता को गिरफ्तार करने से पहले पूरे मामले की गहराई से जांच नहीं की और कई तथ्यों की अनदेखी की। अपने पति के विरुद्ध यह मामला दर्ज करवाने वाली उक्त महिला पति से तलाक लेना चाहती है। वह कनाडा जाना चाहती है। वह अपनी तीन वर्ष की मासूम बच्ची को पति के पास छोड़कर कई-कई दिन चंडीगढ़ चली जाती थी। बच्ची को उसका पिता ही ज्यादातर सम्भालता है। आरोपित अधिवक्ता के बारे मेें अभी तक ऐसी कोई बात बार संघ के सामने नहीं आई, जो उसे इस घिनौने इल्जाम के कटघरे में खड़ी करती हो। लिहाजा यह मामला संदिग्ध है इसकी जांच की जानी चाहिए।
सेठी सुनील
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image