Friday, Apr 26 2024 | Time 03:06 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पाकिस्तान सीमा पर लगातार दूसरे दिन संदिग्ध कबूतर पकड़ा गया

श्रीगंगानगर, 30 मई (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में आज लगातार दूसरे दिन एक संदिग्ध कबूतर पकड़ा गया।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि मटीली राठान थाना क्षेत्र में सीमावर्ती चक-13 क्यू के वाटर वर्क्स परिसर में आज दोपहर बच्चों ने पानी पी रहे एक एक कबूतर के पंखों पर नीले रंग की मुहर लगी देखी तो उसे पकड़ लिया। इसकी सूचना मटीली राठान थाना पुलिस को दी गई। पुलिस कबूतर को थाने में ले आई। पुलिस सूत्रों के अनुसार इस कबूतर के पंखों पर उर्दू या अरबी भाषा में मोहर लगी हुई है, जिसके साथ 1935 लिखा हुआ है। इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई है। गुप्तचर एजेंसियों के प्रतिनिधि मटीली राठान थाना में पहुंच गए हैं।
सूत्रों ने बताया कि इससे पहले कल शाम श्रीकरणपुर थाना क्षेत्र चक 2 एफसी (मुकन) में सरपंच अंजू बाला के घर में ऐसा ही एक संदिग्ध कबूतर पकड़ा गया था। उसके पंखों पर मोहर लगी हुई थी। इस कबूतर की 2 घंटे बाद ही मौत हो गई। श्रीकरणपुर थाना प्रभारी राजकुमार राजौरा ने बताया कि इस कबूतर की अच्छी तरह जांच की गई। उस पर कोई चिप नहीं पाई गई। पंखों पर लगी मोहर को उर्दू के जानकार से पढ़वाया गया तो उसने बताया कि मोहर में मलान मोबाइल, चक शुडा, लिखा हुआ है। साथ में 03069716446 अंक लिखे हुए हैं। यह किसी मोबाइल फोन के नंबर लगते हैं। उन्होंने बताया कि मृत कबूतर सुरक्षित रखा है। उसका एक्स-रे कराया जा रहा है।
सेठी सुनील
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image