Friday, Mar 29 2024 | Time 14:27 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सीएसआर समिट का आयोजन चार जून को जयपुर में होगा

जयपुर, 31 मई (वार्ता) राजस्थान में तीसरे सीएसआर समिट का आयोजन चार जून को जयपुर में किया जाएगा।
उद्योग एवं राजकीय उपक्रम मंत्री परसादी लाल मीणा ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि सीएसआर समिट में सीएसआर गतिविधियों का दायरा बढ़ाकर और अधिक विस्तारित कर पांच सत्रों में वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों, सीएसआर विषेषज्ञों और औद्योगिक संस्थानों के सीएसआर प्रभारियों द्वारा मंथन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि समिट में राज्य में सीएसआर गतिविधियों के संचालन में उल्लेखनीय योगदान देने वाली कंपनियों को ग्यारह श्रेणी में तीसरे राज्य सीएसआर पुरस्कार दिए जायेंगे।
उन्होंने बताया कि राज्य में गतवर्ष करीब साढ़े तीन सौ करोड़ रुपए व्यय किये गये। उन्होंने बताया कि राजस्थान पहला प्रदेश है जहां सीएसआर पोर्टल के संचालन के साथ ही सीएसआर में काम कर रही कंपनियों एवं संस्थाओं में प्रतिस्पर्धा स्थापित करते हुए उल्लेखनीय योगदान देने वाली कंपनियों और संस्थाओं को राज्य स्तर पर पुरस्कृत किया जाएगा।
सीएसआर सचिव डॉ. कृष्णाकांत पाठक ने बताया कि तीसरे सीएसआर समिट में उद्घाटन सत्र सहित छह सत्रों का आयोजन किया जाएगा, जिसमें पांच सत्रों में सीएसआर से जुड़े विभिन्न विषयों पर जाने माने विषेषज्ञों का पैनल मंथन करेगा। उन्होंने बताया कि एक विशेष सत्र इवोलविंग सीएसआर इकोसिस्टम इन इण्डिया का होगा जिसमें केन्द्र सरकार के कोरपोरेट मामलात मंत्रालय की नेशनल फाउण्डेशन सीएसआर की प्रमुख डॉ. गरिमा दाधीच हिस्सा लेगी।
जोरा
वार्ता
More News
ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

29 Mar 2024 | 1:26 PM

झुंझुनू 29 मार्च (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के खेतड़ी क्षेत्र में मेहाड़ा के गोरीर-रामबास सड़क पर एक ट्रोले की टक्कर से मोटरसाईकिल सवार युवक की मौत हो गई।

see more..
image