Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:04 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


संदिग्ध नशीली गोलियों सहित दो युवक पकड़े गये

श्रीगंगानगर, 01 जून (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के सीमावर्ती हिन्दुमलकोट थाना क्षेत्र में पुलिस ने आज राजस्थान-पंजाब अंतर्राज्यीय सीमा पर मोटरसाइकिल पर सवार दो युवकों को पकड़कर उनके पास से 600 संदिग्ध नशीली गोलियां बरामद कीं।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि गंगनहर के के पंजावा पुल के नजदीक पुलिस ने दोपहर में एक मोटरसाइकिल पर सवार दो युवकों को रोककर उनकी तलाशी ली तो उनके पास से सफेद पाउडर से निर्मित 600 गोलियां बरामद हुई। ये गोलियां बिना रैपर पैकिंग की हैं, इसलिए अंदाजा नहीं हो रहा कि ये किस नशीले पाउडर से बनाई गई हैं। लिहाजा इन गोलियों को सीआरपीसी की धारा 102 के तहत जब्त किया गया है। ये गोलियां विधि विज्ञान प्रयोगशाला में भेज दी गई हैं।
पुलिस ने बताया कि दोनों युवकों की पहचान पंजाब में अबोहर जिले के सोनी कुमार नायक और धर्मवीर के रूप में हुई है। फिलहाल दोनों को धारा 151 में गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में उन्होंने बताया कि ये गोलियां वे हिन्दुमलकोट थाना क्षेत्र के गांव पक्की में एक व्यक्ति से लेकर पंजाब लौट रहे थे।
उल्लेखनीय है कि पक्की एवं इसके आसपास के गांवों में बड़े पैमाने पर नशीले पदार्थों की तस्करी होती है। इस क्षेत्र में पंजाब के नशेड़ी युवकों का आवागमन होता रहता है। इसकी रोकथाम के लिए क्षेत्र के ग्रामीणों ने पहल करते हुए एक समिति बनाई है, जो नशे के धंधे में लिप्त लोगों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर देती है। चार दिन पहले इस गांव में पंजाब से आये 19 युवकों को पकड़कर पुलिस के हवाले किया गया था।
सेठी सुनील
वार्ता
More News
द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

25 Apr 2024 | 11:22 AM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में द्वितीय चरण वाले 13 लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक चुनाव ड्यूटी में लगे कार्मिक फेसिलिटेशन सेंटर्स पर अपने मताधिकार का उपयोग कर चुके हैं।

see more..
image