Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:53 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राज्य में छह महीने में ही अराजकता की स्थिति-लक्ष्मीकांत

जयपुर, 03 जून (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि कांग्रेस की सरकार के छह महीने के कार्यकाल में ही राज्य में अराजकता की स्थिति बन गई है।
श्री भारद्वाज ने आज यहां बयान जारी करके कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था से जुड़ी घटनाओं को लेकर कांग्रेस के विधायक ही सरकार के खिलाफ एक सप्ताह से धरने पर बैठे हैं, उनकी भी सुनवाई नहीं हो रही है। सरकार के ही कैबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह राज्य में पुलिस तंत्र के विफल होने का आरोप लगा रहे हैं, जो खुद सरकार का हिस्सा हैं। छह महीने में सैकड़ों महिलाओं और छोटी छोटी बच्चियों के साथ बलात्कार की गम्भीर घटनाऐं हो चुकी हैं। हत्या, लूट, बलात्कार, चैन तोड़ने जैसी घटनाऐं आम हो गई हैं। कानून व्यवस्था पूरी तरह पटरी से उतर चुकी है।
उन्होंने कहा कि आम जनता और विपक्ष तो मुखर होकर सरकार के खिलाफ सड़क पर है ही, वहीं सरकार से जुड़े लोगों का भी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन इस बात की पुष्टि करता है कि सरकार कानून व्यवस्था को बेहतर ढंग से संचालित करने में नाकाम साबित हुई है।
भारद्वाज ने कहा कि इस भीषण गर्मी में जहाँ पारा 50 डिग्री को भी पार कर गया है, वहाँ राज्य के हर गाँव कस्बे में पीने के पानी को लेकर त्राहि-त्राहि मची हुई है। तीन-तीन दिन तक लोगों के घरों में पीने का पानी भी नहीं आ रहा है। टैंकर माफिया पुरी तरह सक्रिय है, अधिकारी-कर्मचारियों से मिलकर बिना पानी डाले ही बिल उठा रहे हैं। जो टयूबवैल तीन महीने पहले खोदे जाने थे, वे सरकार की मेहरबानी प्राप्त ठेकेदारों की मनमानी के चलते अब तक नहीं खुदे हैं। पानी के लिये लोगों में झगड़े हो रहे है। कई जगह प्यास के कारण मवेशियों की जान जा रही है, लेकिन फिर भी सरकार की पानी की सुचारू व्यवस्था करने में कोई रूचि नहीं है।
सुनील
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image