Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:14 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


विसउपचुनाव और निकाय चुनावों के लिये कांग्रेस न कमर कसी

जयपुर, 05 जून (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव में करारी हार से उबरने के लिये कांग्रेस ने दो विधानसभा उपचुनाव और स्थानीय निकाय चुनाव जीतने के लिये अभी से कमर कस ली है।
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने आज यूनीवार्ता को बताया कि लोकसभा चुनाव में हार के बाद बूथवार आंकड़े एकत्रित किये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि हार के कारणों का विश्लेषण करके आगामी विधानसभा की दो सीटों पर उपचुनाव और स्थानीय निकाय के चुनाव में कमियां दूर की जायेंगी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि पार्टी इन चुनावों में जीत हासिल करके निराशा से उबर जायेगी।
श्री पायलट ने बताया कि लोकसभा चुनाव परिणाम काफी निराशाजनक है, लेकिन कार्यकर्ताओं को दमखम के साथ आगे आना ही होगा। इसके अलावा पार्टी पदाधिकारियों को भी जिम्मेदारी से काम करने के निर्देश दिये गये हैं। पार्टी पदाधिकारियों को बदलने के बारे में उन्होंने बताया कि समय आने पर इसमें भी फेरबदल किया जा सकता है।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में लोकसभा चुनाव में करारी हार की जिम्मेदारी को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने श्री पायलट पर तीखा हमला बोला, लेकिन उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। हालांकि कृषि मंत्री लालचंद कटारिया के इस्तीफे और उसे वापस लेने एवं कुछ मंत्रियों के बयान के बाद हार को लेकर पार्टी में कोई ऐसा रास्ता नहीं निकाला गया जिससे कार्यकर्ताओं में कोई सकारा संदेश जाये।
पारीक सुनील
वार्ता
More News
मारवाड़ और देश की जनता ने संकल्प लिया है कि 400 पार सीटों के साथ एक बार फिर मोदी सरकार: पूनिया

मारवाड़ और देश की जनता ने संकल्प लिया है कि 400 पार सीटों के साथ एक बार फिर मोदी सरकार: पूनिया

22 Apr 2024 | 11:35 PM

जोधपुर, 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने बाड़मेर और जोधपुर लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशी कैलाश चौधरी एवं गजेंद्र सिंह शेखावत के समर्थन में चुनाव प्रचार कर भाजपा को जिताने की अपील की।

see more..
image