Friday, Mar 29 2024 | Time 00:06 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


हल्दीघाटी में महाराणा प्रताप जयन्ती पर तीन दिवसीय विशाल मेला शुरू

राजसमन्द, 06 जून (वार्ता) राजस्थान में राजसमंद के हल्दीघाटी में वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की 479वीं जयन्ती पर खमनोर पंचायत समिति की ओर से तीन दिवसीय प्रताप जयन्ती मेला गुरुवार को शुरू हुआ।
शाही बाग में भव्य उद्घाटन समारोह में राजस्थान विधानसभाध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी ने कहा कि प्रताप से संबंधित स्थलों का हरसंभव विकास होगा। उन्होंने महाराणा प्रताप से संबंधित स्थलों के संरक्षण और विकास के लिए हरसंभव प्रयास करने पर बल देते हुए कहा कि इसके लिए सभी पहलुओं पर विचार करके स्थायी एवं ठोस कार्य किये जायेंगे ताकि प्रताप जयन्ती पर मेले का भव्य आयोजन और अधिक बेहतरी से हो सके। इसके लिए मेला मैदान एवं मेला विकास के लिये प्रयास किए जाएंगे।
इस अवसर पर डॉ. जोशी ने महाराणा प्रताप के जीवन और आदर्शों को आत्मसात करने का आह्वान करते हुए कहा कि देश की एकता, अखण्डता को मजबूती देने और दुनिया में भारतवर्ष का नाम रौशन करने के लिए प्राण-प्रण से सभी को मिलजुलकर प्रयास करने की आवश्यकता है।
इससे पहले डॉ. जोशी एवं अन्य अतिथियोंं ने महाराणा प्रताप की मूर्ति के सम्मुख पुष्पान्जलि एवं दीप प्रज्वलन करके ध्वजारोहण किया जबकि सांसद दिया कुमारी ने विधिवत मेले का शुभारंभ किया।
सुनील
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image