Friday, Apr 26 2024 | Time 04:49 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


डोटासरा पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर लगा रहे तथ्यहीन आरोप-देवनानी

अजमेर 13 जून (वार्ता ) राजस्थान के पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा पर आरोप लगाया है कि वे पण्डित दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर गत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर तथ्यहीन एवं झूठे आरोप लगा रहे है।
श्री देवनानी ने आज एक बयान में कहा कि श्री डोटासरा ने भाजपा पर प्रदेश में पुस्तकालयों के नाम महात्मा गांधी से बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर किये जाने का जो मामला उठाया है वह बिल्कुल झूठा एवं निराधार है। उन्होंन बताया कि गत भाजपा सरकार द्वारा राज्य में भाषा विभाग द्वारा संचालित राजकीय पुस्तकालयों का नामकरण पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर किया गया था तथा महात्मा गांधी का नाम बदलने जैसा कोई विषय ही नहीं था क्योंकि उन पुस्तकालयों के नाम महात्मा गांधी के नाम पर कभी थे ही नहीं।
उन्होंने कहा कि वर्तमान कांग्रेस सरकार द्वारा पहले प्रतिभा खोज परीक्षा से पंडित दीनदयाल उपाध्याय का नाम हटाया गया तथा अब भाषा विभाग के 35 राजकीय सार्वजनिक पुस्तकालयों के नाम से पंडित दीनदयाल उपाध्याय का नाम हटाना यह दर्शाता है कि कांग्रेस वंशवाद से बाहर आना ही नहीं चाहती है। उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानववाद, अंत्योदय विचार, असामान्य गुण एवं भारतीय सामाजिक, राजनीतिक जीवन में उनका योगदान इतिहास में रेखांकित है तथा उनका देश प्रेम तथा समर्पण उच्च कोटि का था, परन्तु कांग्रेस एक परिवार के अलावा किसी ओर महापुरूष को महान नहीं मानती है।
रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image