Friday, Apr 19 2024 | Time 22:15 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जनता पानी-बिजली की कमी से परेशान है-भारद्वाज

जयपुर 15 जून (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता लक्ष्मीकान्त भारद्वाज ने कहा है कि जनता पानी-बिजली की कमी से परेशान है और सरकार के मंत्री मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास जनता को राहत देने के बजाय झूठी बयानबाजी कर जले पर नमक छिड़क रहे है।
श्री भारद्वाज ने आज यहां एक बयान में कहा कि श्री खाचरियावास का 550 नलकूप खोदने का दावा बिल्कुल झूठा और जमीनी हकीकत से परे है। उन्होंने कहा कि जनवरी में नलकूप खोदने की स्वीकृति जारी हुई थी लेकिन सारे स्वीकृत नलकूप खुदे ही नहीं, क्योंकि जो कुछ नलकूप खुदे ठेकेदारों को उनका भुगतान ही नहीं किया गया। इसलिए ठेकेदारों ने बाकि के नलकूप खोदे ही नहीं।
उन्होंने कहा कि श्री खाचरियावास का ये दावा की 2100 टैंकर पानी की प्रतिदिन सप्लाई कर रहे है, भी झूठा है। उन्होंने कहा कि राज्य के हालात तो छोड़ दीजिए राजधानी जयपुर में भी टैंकर माफिया सरकारी अधिकारियों की मिलीभगत से केवल कागजों में टैंकर सप्लाई कर रहे है, जमीन पर जनता को पानी नहीं मिल रहा। पानी की भारी किल्लत से लोग त्राहि-त्राहि कर रहे है, जिसके कारण परेशान लोग जगह-जगह सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे है।
श्री भारद्वाज ने कहा कि हर वर्ष सरकार गर्मी से पहले ही पानी की सूचारू व्यवस्था के लिए तैयारियां कर लेती है, ताकि जनता को पेयजल से जुड़ी परेशानियों का सामना ना करना पड़े। लेकिन इस सरकार ने कोई तैयारी नहीं की, जिसकी वजह से पूरे प्रदेश में लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
रामसिंह
वार्ता
image