Friday, Apr 19 2024 | Time 23:08 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मंत्री ने जिला आबकारी अधिकारी को किया निलम्बित

श्रीगंगानगर, 15 जून (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर में आज शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गोविन्दसिंह डोटासरा ने सादुलशहर विधायक जगदीश जांगिड़ द्वारा शराब के ठेकों में रात्रि आठ बजे के बाद अवैध रूप से शराब बिकने की शिकायत पर आज जिला आबकारी अधिकारी भूपेन्द्र सिंह को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया।
श्री डोटासरा अधिकारियों के साथ बैठक में उनका परिचय ले रहे थे। जिला आबकारी अधिकारी भूपेंद्र सिंह ने अपना परिचय दिया तो उसी दौरान श्री जांगिड़ ने कहा कि यही वह अधिकारी हैं, जिन्होंने इलाके का बेड़ा गर्क किया हुआ है। शराब ठेकेदार बेलगाम हैं और सारी रात अवैध रूप से शराब बेचते हैं। तब श्री डोटासरा ने नाराजगी जताते हुए कहा कि जिला आबकारी अधिकारी को अपने कार्यों के प्रति लापरवाही बरतने के कारण हटाया जायेगा। जिला आबकारी अधिकारी द्वारा अपनी सेवाओं का भली प्रकार से निर्वाहन नहीं किया जा रहा। उन्हें दूसरे जिले में भेजा जायेगा।
जानकारी के अनुसार बैठक खत्म होने के बाद जिला आबकारी अधिकारी भूपेन्द्र सिंह को निलम्बित किये जाने के आदेश तुरंत प्रभाव से जारी करवा दिये गये। विधायक जांगिड़ ने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में नशे की वजह से लोग बर्बाद होते जा रहे हैं। अवैध रूप से शराब बेचने वालों पर आबकारी महकमे के अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं करते। इस बीच कल रात जिले के श्रीकरणपुर कस्बे में शराब ठेकेदारों द्वारा एक मीडियाकर्मी को हमला करके घायल कर देने की घटना से आज पत्रकारों ने जिले के प्रभारी मंत्री को अवगत करवाया। पत्रकारों ने कहा कि ठेकेदार और उनके कारिंदों के हौंसले इस कद्र बढ़ गये हैं कि अवैध रूप से शराब की बिक्री को उजागर करने वाले मीडियाकर्मियों पर भी हमले कर रहे हैं। मंत्री डोटासरा ने इस घटना का भी गम्भीर संज्ञान लिया और उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। उनके रवाना होने से पहले आबकारी अधिकारी भूपेन्द्रसिंह को निलम्बित कर दिया गया।
सेठी सुनील
वार्ता
image