Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:30 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पाकिस्तान जा रहे पानी और कर्जे को लेकर किसानों ने जताया आक्रोश

श्रीगंगानगर, 15 जून (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर में आज किसानों ने पाकिस्तानी जा रहे पानी को रोकने और कर्ज चुकान में असमर्थ रहने पर कुर्की वारंट जारी करने को लेकर शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गोविन्दसिंह डोटासरा के समक्ष आक्रोश प्रकट किया।
सुबह सर्किट हाऊस में श्री डोटासरा जनसुनवाई कर रहे थे। उसी दौरान उनसे मिलने किसान संघर्ष समिति और अन्य किसान संगठनों के प्रतिनिधि वहां पहुंचे। तब वहां तैनात पुलिस अधिकारियों ने इन किसानों को सर्किट हाऊस के अंदर नहीं जाने दिया, तो उन्होंने राज्य सरकार और मंत्री के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इस पर मंत्री डोटासरा किसानों से मिलने के लिए बाहर आ गये। तब भी पुलिस ने किसानों को मंत्री के पास जाने से रोक दिया। इससे किसान उग्र हो गये।
इसी दौरान श्री डोटासरा ने एक किसान नेता से बात शुरू की तो इस किसान नेता ने श्री डोटासरा से आक्रोश जताते हुए कहा कि किसानों के कर्जे माफ करने की सरकार द्वारा की गई घोषणा बिल्कुल खोखली है। किसानों को कर्ज चुकाने के लिए बैंकों द्वारा नोटिस के साथ ही कुर्की वारंट भी भेजे जा रहे हैं। उसी दौरान किसान संघर्ष समिति के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने पंजाब में हरीके बैराज से पाकिस्तान को रोजाना हजारों क्यूसेक पानी छोड़ने के विरोध में नारेबाजी शुरू कर दी।
समिति के प्रवक्ता अधिवक्ता सुभाष सहगल ने कहा कि पंजाब में भी कांग्रेस की सरकार है। पाकिस्तान के लिए रोजाना हजारों क्यूसेक पानी हैड से छोड़ा जा रहा है और इधर राजस्थान को उसके हिस्से का पूरा पानी नहीं मिल रहा। यहां भी फसलों की बिजाई का समय है। किसानों को पानी की बेहद जरूरत है। उन्होंने मांग की कि पाकिस्तान जा रहे पानी को बंद कर राजस्थान की नहरों को दिया जाये।
सेठी सुनील
वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image