Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:31 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मुनाबाव रेलवे स्टेशन पर तेईस लाख से अधिक का सोना बरामद

बाड़मेर 16 जून (वार्ता) सीमा शुल्क विभाग ने भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित मुनाबाव रेलवे स्टेशन पर थार लिंक एक्सप्रेस से तेईस लाख से अधिक का अवैध सोना बरामद किया है।
कस्टम विभाग के सहायक आयुक्त एम एल शेरा के नेतृत्व में की कार्रवाई में पाकिस्तान से भारत आ रहे तीन पाकिस्तानी नागरिकों से शनिवार रात 700.167 ग्राम सोना बरामद किया गया। इसका बाजार मूल्य 23 लाख 27 हजार से अधिक बताया जा रहा है। सोना 10-10 तोले के पांच विदेशी मार्का वाले बिस्कुट तथा एक कड़ा वजन 81.6 ग्राम और 35़1 ग्राम की तीन अंगूठियों के रुप में बरामद किया गया।
यह सोना पाकिस्तानम में थारपारकर जिले के छाछरो निवासी किशोर कुमार माहेश्वरी, रहीमयार खान निवासी रमेश और कैलाश माली से बरामद किया गया हैं। इनसे पूछताछ की जा रही है।
शनिवार सुबह भारत से पाकिस्तान जाने वाली ट्रेन के यात्रियों की तलाशी में भी कस्टम अधिकारियों ने पाकिस्तानी के हैदराबाद निवासी रामचंद्र से एक लाख 50 हजार रुपए मूल्य के करीब 300 लेडीज कुर्ते और 200 लेडीज दुपट्टे बरामद किए गये। ये व्यापारिक मात्रा में होने के कारण सीमा शुल्क अधिनियम के प्रावधानों के तहत जब्त किया गया और पचास हजार रुपए से अधिक का जुर्माना वसूल किया गया।
भाटी जोरा
वार्ता
image