Friday, Mar 29 2024 | Time 13:47 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बीकानेर में अंडर रेलपास की संभावना पर होगा कार्य- कल्ला

बीकानेर 16 जून (वार्ता) राजस्थान के ऊर्जा मंत्री डॉ. बी डी कल्ला ने कहा कि बीकानेर शहर में अंडरपास के बन जाने से रेलवे फाटक बंद होने पर यायातात की समस्या नहीं होगी।
डा.कल्ला ने आज जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम के साथ शहर का भ्रमण किया। उन्होंने शहर की वर्षों पुरानी रेल फाटकों की समस्या को लेकर फड़बाजार और कोटगेट के पास जो छोटी गली को देखा और कहा कि इस गली से एक छोटा अंडरपास बन जाए, इसकी संभावना पर कार्य किया जाए। उन्होंने कहा कि अगर इसके लिए भूमि अधिग्रहित की जानी हो तो वह की जाए।
उन्होंने कहा कि यहां कुछ जमीन अधिग्रहित करने से इस समस्या का समाधान हो सकता है। उन्होंने मुक्ता प्रसाद कॉलोनी सहित फड़ बाजार, कोटगेट, देवी कुण्ड सागर आदि क्षेत्रों का भ्रमण करते हुए पानी-बिजली, सड़क, यातायात और बुनियादी जरूरतों का जायजा लिया और अधिकरियों के दिशा-निर्देश दिए।
डा. कल्ला ने कहा कि जिन दुकानदारों ने अपनी दुकानों के आगे पाटे लगाकर रास्ते पर कब्जा किया हुआ है, उनसे बातचीत कर समझाईस करें और जो बाहर पाटे लगाकर बैठे हैं उनके पाटे हटाकर रास्ता सुगम बनाया जाए। उन्होंने देवी कुंड सागर तालाब को देखा और कहा कि इसे एक अतिरिक्ति रिजर्ववायर के रूप में विकसित करे। इस तालाब से सागर एवं आस-पास के गांवों व नापासर तक पानी आपूर्ति हो सकेगी।
संजय रामसिंह
वार्ता
More News
यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

28 Mar 2024 | 11:06 PM

उदयपुर 28 मार्च (वार्ता) प्रसिद्ध सीमेंट कंपनी जे के लक्ष्मी सीमेंट लिमिटेड की सहायक कंपनी, उदयपुर सीमेंट वर्क्स लिमिटेड (यूसीडब्ल्यूएल) ने राजस्थान के उदयपुर के डबोक में गुरुवार को प्लांट अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन किया।

see more..
image