Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:16 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भामाशाह सम्मान समारोह में 154 भामाशाहों और प्रेरकों को सम्मानित किया जायेगा

जयपुर, 16 जून (वार्ता) राज्य स्तरीय भामाशाह सम्मान समारोह 28 जून को जयपुर के बिड़ला सभागार में आयोजित किया जाएगा।
शिक्षा राज्यमंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने आज यहां बताया कि इस बार सम्मान समारोह में 110 भामाशाहों और 44 प्रेरकों को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि समारोह राष्ट्रपिता महात्मा गाॅंधी की 150वीं जयंती पर आयोजित किया जा रहा है, लिहाजा भामाशाहों और प्रेरकों को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जीवन से संबंधित साहित्य भी भेंट किया जाएगा।
श्री डोटासरा ने बताया कि सम्मानित होने वाले भामाशाहों को उनके द्वारा प्रदत्त सहयोग राशि के आधार पर शिक्षा विभूषण और शिक्षा भूषण सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 15 लाख से एक करोड़ राशि का सहयोग करने वाले भामाशाहों को शिक्षा भूषण और शिक्षा के क्षेत्र में एक करोड़ से अधिक की राशि का सहयोग करने वाले भामाशाहों को शिक्षा विभूषण सम्मान से सम्मानित किया जाएगा।
इस अवसर पर डोटासरा ने भामाशाह सम्मान समारोह की तैयारियों की समीक्षा भी की तथा कहा कि सम्मान समारोह पूर्ण गरिमा के साथ मनाया जाए। उन्होंने इसके लिए सबंधित अधिकारियों को तैयारियां करने के निर्देश दिए।
सुनील
वार्ता
More News
द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

25 Apr 2024 | 11:22 AM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में द्वितीय चरण वाले 13 लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक चुनाव ड्यूटी में लगे कार्मिक फेसिलिटेशन सेंटर्स पर अपने मताधिकार का उपयोग कर चुके हैं।

see more..
image