Friday, Apr 26 2024 | Time 03:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


एम. मुस्तफा बने प्रसार के नये अध्यक्ष

जयपुर, 16 जून (वार्ता) राजस्थान में सूचना एंव जनसम्पर्क विभाग के अधिकारियों के संगठन पब्लिक रिलेशन्स एण्ड अलाइड सर्विसेज एसोसिएशन ऑफ राजस्थान (प्रसार) के आज संपन्न हुये चुनाव में मुस्तफा शेख नये अध्यक्ष निर्वाचित हुए।
संगठन की रविवार को जयपुर में आयोजित ग्रामसभा में मोतीलाल वर्मा वरिष्ठ उपाध्यक्ष, गजाधर भरत उपाध्यक्ष, महेश चन्द्र शर्मा उपाध्यक्ष (क्षेत्रीय), वीरसेन महासचिव, हरिशंकर शर्मा सचिव और आशाराम खटीक कोषाध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं।
प्रसार की कार्यकारिणी के चुनाव में बैलेट पेपर और ईवीएम से भी दो कदम आगे बढ़कर गूगल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हुए जनसम्पर्क तथा सहायक सेवाओं के अधिकारियों ने ई-मेल के माध्यम से वोट दिया। राज्य में पहली बार किसी संगठन के चुनाव में ई-वोटिंग का प्रयोग किया गया। यह प्रक्रिया अत्यन्त सरल, सुविधाजनक एवं पूर्णतः गोपनीय है और इसमें वोटिंग का प्रतिशत भी काफी अधिक 88 प्रतिशत रहा।
प्रसार के चुनाव की पूरी प्रक्रिया चुनाव अधिकारी आलोक आनंद ने ऑनलाइन कराई। इसमें चुनाव की अधिसूचना से लेकर, मतदाता सूची के प्रकाशन, विभिन्न पदों के लिए नामांकन, चुनाव के लिए प्रचार और वोटिंग सब कुछ ऑनलाइन हुआ।
रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image