Friday, Mar 29 2024 | Time 16:17 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अधजले शव की गुत्थी सुलझी, दो आरोपी गिरफ्तार

झुंझुनू,16 जून (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के सूरजगढ़ पुलिस थाना क्षेत्र के जीणी गांव में गत पांच जून को मिले एक अज्ञात व्यक्ति के शव की गुत्थी का पर्दाफाश करते हुये पुलिस ने दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।
जिला पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने बताया कि मृतक की औंधे मुंह पड़ी अधजली लाश को पलटकर बारीकी से निरीक्षण किया तो मृतक द्वारा पहनी गयी पेंट की छोटी जेब में एक अधजला मेमोरी कार्ड मिला। जिसकी बारीकी से जांचकर कार्रवाई को आगे बढ़ाया तो मेमोरी कार्ड में एक परीक्षा का प्रवेशपत्र मिला।
पुलिस ने इसके आधार पर जांच को जारी रखी एवं ग्रामीणों द्वारा सूचना के आधार पर की गांव में उस समय जो गाड़ी देखी गयी थी उसका अंतिम नम्बर 65 था। पुलिस जांच के आधार पर मृतक की पहचान कपिल डागर पुत्र भूपेंद्र कुमार जाति जाट जाफरपुर कलां हुई। मृतक के गुमशुदगी की रिपोर्ट दक्षिण दिल्ली में दर्ज हुई थी।
श्री यादव ने बताया कि मृतक गार्ड की नौकरी करता था। जिनके यहां मृतक नौकरी करता था उन्हीं आजाद सिंह एवं उसके साले रविन्द्र सिंह द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया है। इस प्रकरण में किसी प्रेम प्रसंग की घटना भी सामने आई है। पुलिस ने आरोपी आजाद सिंह एवं उसके साले रविन्द्र सिंह को गिरफ्तार कर बड़ी कामयाबी हासिल की है। हत्या के समय काम मे ली गयी लीवा गाड़ी नम्बर डीएल 9 सी एम 2965 को भी बरामद कर लिया गया हैं।
सराफ रामसिंह
वार्ता
image