Friday, Mar 29 2024 | Time 15:43 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अपराधों को रोकने में नाकाम रही है राज्य सरकार-सैनी

जयपुर, 16 जून (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी ने कहा है कि राज्य में रोज हो रहे बलात्कार, बजरी माफियाओं का ताण्डव से स्पष्ट है कि सरकार अपराधों की रोकथाम में नाकाम रही है।
श्री सैनी ने आज यहां पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार का ध्यान बढ़ते अपराधों पर नहीं, रोज हो रहे बलात्कारों पर नहीं, बजरी माफियाओं के ताण्डव पर नहीं, पुलिस पर हो रही गोलीबारी पर नहीं बल्कि सत्ता की आंतरिक लड़ाई पर है। इससे कानून व्यवस्था चौपट है। उन्होंने कहा कि ठेकेदारों का भुगतान नहीं हो रहा, कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल रहा, जनता पानी-बिजली के लिए त्राहि-त्राहि कर रही है और सरकार के मुखिया एक परिवार की भक्ति में लगे हैं। उन्होंने राजस्थान में लोकसभा चुनावों में मिली ऐतिहासिक जीत के लिए कार्यकर्ताओं का आभार जताते हुए कहा कि उन्होंने परिश्रम की पराकाष्ठा करते हुए जो इतिहास रचा है, वह इतिहास नगरपालिका, पंचायत और नगर निगम के चुनावों में भी कांग्रेस को शिकस्त देगा और भाजपा को जीत दिलायेगा।
बैठक में विधानसभा में विपक्ष के नेता गुलाबचन्द कटारिया ने कहा कि 68 वर्ष की तपस्या के बाद हमें यह दिन देखने को मिले है। कांग्रेस 25 में से 25 जीतने की बात कर रही थी, लेकिन ऐसी दुर्गति हुई कि वह अपने बच्चे को भी नहीं जिता पाई। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी की योजनाऐं अंतिम पंक्ति पर बैठे व्यक्ति तक पहुँची और उसी का परिणाम रहा कि गाँव में बैठा व्यक्ति भी मोदी जी को वोट देने की बात कह रहा था। हम पुनः सुचिता लाने का संकल्प लेकर यहाँ से जायेंगे।
भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस बार का लोकसभा चुनाव जनता ने स्वयं लड़ा और वोट सीधा मोदी जी को पुनः प्रधानमंत्री बनाने के लिए दिया। कार्यकर्ताओं ने और हमने केवल जनता को बूथ पर ले जाने का काम किया। 303 विजयी सांसदों में 224 लोकसभा सीटों पर हमें 50 प्रतिशत से ज्यादा वोट मिले। वर्ष 2014 में हमें 17 करोड़ वोट मिले थे, जो 2019 में 22 करोड़ हो गए। शुरू में लोगों में मोदी जी की योजनाओं को लेकर विपक्ष ने भ्रम फैलाया, लेकिन जैसे-जैसे योजनाऐं सफल होती चली गई वैसे-वैसे आमजन में उनका विश्वास बढ़ता चला गया।
पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव के पांच महीने बाद ही राजस्थान की जनता कांग्रेस की सरकार से इतना परेशान हो गयी 185 विधानसभा सीटों पर लोकसभा चुनाव में हमें बढ़त मिली है। मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री के बूथ पर भी कांग्रेस नहीं जीत पाई और कांग्रेस के 18 उम्मीदवार अपने बूथ पर भी नहीं जीत सके। इन सबके लिए हमें अपने करिश्माई नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त करना चाहिए। ऐसा नेतृत्व ना भूतो ना भविष्यत कोई आयेगा।
श्रीमती राजे ने कहा कि जिस सरकार पर एक भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं, साम्प्रदायिक और आतंकवाद की घटना नहीं, पुलवामा की एक घटना हुई तो उसका ऐसा जवाब दिया कि दुनियां ने देखा, दुनियां में भारत का नाम हुआ और अब एक दिन भारत अवश्य विश्व गुरू बनेगा। यह सब सामने देखने को मिल रहा है। प्रधानमंत्री उसी रास्ते पर चल पड़े हैं जो देश को विश्व गुरू बनायेगा।
प्रदेश कार्यसमिति की इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष, जिला संगठन प्रभारी, लोकसभा प्रभारी, सहप्रभारी, संयोजक व सह-संयोजक, लोकसभा व राज्यसभा सांसद, विधायक, जिला प्रमुख एवं महापौर, लोकसभा विस्तारक एवं विस्तारक सम्भाग प्रभारी, मोर्चों के राष्ट्रीय पदाधिकारी एवं मोर्चों के प्रदेशाध्यक्ष एवं अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।
सुनील
वार्ता
image