Friday, Mar 29 2024 | Time 10:36 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में चिकित्सकों का कार्य बहिष्कार

जयपुर 17 जून (वार्ता) पश्चिम बंगाल में डाक्टरों की हड़ताल के समर्थन में राजस्थान में रेजिडेंट चिकित्सकों ने आज कार्य बहिष्कार किया।
राज्य के चिकित्सक डाक्टरों की सुरक्षा एवं पश्चिम बंगाल में डाक्टरों के साथ मारपीट के मामले के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर चल रही डाक्टरों की हड़ताल के समर्थन में पिछले दो-तीन दिन से प्रदर्शन कर रहे है और सोमवार को प्रदेश के रेजिडेंट डाक्टरों ने चौबीस घंटे का कार्य बहिष्कार करने से अस्पतालों में मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है।
राजधानी जयपुर एवं अजमेर, बीकानेर, हनुमानगढ़, जोधपुर,सीकर, चुरु, जालोर, दौसा सहित प्रदेश के कई हिस्सों में रेजिडेंट डाक्टरों के कार्य बहिष्कार करने से सीनियर चिकित्सकों ने अस्पतालों की ओपीडी तथा अन्य जिम्मेदारी संभाली। इस कारण प्रदेश के अस्पतालों में सैकड़ों ऑपरेशन नहीं हो सके। ज्यादात्तर इमरजेंसी ऑपरेशन ही हो सके। अस्पताल में सुबह से रेजीडेंट डाक्टरों के कार्य बहिष्कार कर देने से अस्पतालों में मरीजों की भीड़ लग गई और परेशानी का सामना करना पड़ा। इस दौरान दूर दराज से आये मरीजों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी।
कार्य बहिष्कार के मद्देनजर अस्पतालों के विभागों के सीनियर डॉक्टरों का रोस्टर बनाया गया है। विभागाध्यक्ष अपने-अपने विभाग में व्यवस्थाएं देख रहे है। इनके साथ मेडिकल ऑफिसर एवं सीनियर रेजीडेंट भी व्यवस्था को संभाला और जहां तक संभव हुआ ऑपरेशन को टाले नहीं जाने की कोशिश की गई।
इससे पहले प्रदेश में डाक्टरों ने जयपुर में मानव श्रृंखला बनाकर प्रदर्शन किया।
जोरा रामसिंह
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image