Friday, Apr 26 2024 | Time 01:41 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


स्नातक शिक्षित बेरोजगारों को मिलेगा मुख्यमंत्री युवा सम्बल योजना के तहत लाभ

जयपुर 18 जून (वार्ता) राजस्थान में स्नातक एवं उसके समकक्ष डिग्री धारी योग्यता प्राप्त शिक्षित बेरोजगार युवाओं को एक फरवरी 2019 से मुख्यमंत्री युवा सम्बल योजना का लाभ मिलेगा। यह योजना राज्य में लागू हो चुकी है,पूर्व में यह अक्षत योजना नाम से जानी जाती थी।
श्रम एवं नियोजन विभाग द्वारा जारी आदेशानुसार राज्य सरकार के नीतिगत दस्तावेज में समाहित बिन्दु संख्या 10 के उप बिन्दु 1 के अनुसरण मे पूर्व से संचालित अक्षत योजना के नाम में परिर्वतन करते हुए राजस्थान राज्य मे स्नातक बेरोजगार युवाओं को बरोजगारी भत्ता देने के लिए मुख्यमंत्री युवा सम्बल योजना फरवरी माह 2019 से लागू की गई है इस योजना में लाभार्थी राजस्थान राज्य का मूल निवासी होना आवश्यक है।
योजना के तहत पात्र लाभार्थी को बेरोजगारी भत्ते के रूप में पुरूष प्रार्थी को तीन हजार रूपये प्रतिमाह एवं महिला एवं विशेष योग्यजन लाभार्थी को 3500 रूपये प्रतिमाह दो वर्ष तक या रोजगार पाने या स्वयं के रोजगार पाने तक जो भी पहले हो मिलता रहेगा। इसके लिए प्रार्थी को स्थानीय रोजगार कार्यालय में पंजीकृत होना जरूरी है।
रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image