Wednesday, Apr 24 2024 | Time 03:49 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पंजाब से आ रहे नहर के जहरीले पानी से निजात दिलाने की मांग

श्रीगंगानगर 21 जून (वार्ता) पंजाब से राजस्थान में आ रहे नहर के जहरीले पानी से निजात दलाने के लिये गठित जन जागरण समिति ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से इस हेतु चलाये जाने वाले आंदोलन में सहयोग करने का आग्रह किया है।
समिति के संयोजक महेश पेड़ीवाल एवं उम्मेदसिंह राठौड के नेतृत्व में एक प्रतिनिधमंडल ने आज जयपुर में श्रीमती राजे से भेंट में कहा कि श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों सहित पश्चिमी राजस्थान के आठ जिलों में कैंसर जैसी बीमारियों का कारण बन रहे जहरीले पानी की समस्या से निजात दिलाई जाय।
श्रीमती राजे ने शिष्टमंडल को से कहा कि वे पहले से ही इस समस्या के प्रति गंभीर रहीं हैं। उन्होंने कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान इस मसले को लेकर पंजाब सरकार को पत्र लिखकर आग्रह किया कि पंजाब में गंदा और रसायनयुक्त पानी दरियाओं एवं नहरों में डालने से रोकने के लिए पर्याप्त उपाय किए जाएं। श्रीमती राजे ने प्रतिनिधिमंडल को विश्वास दिलाया कि वह इस आंदोलन में अपना पूरा सहयोग करेगी।
श्री पेड़ीवाल ने बताया कि इस गंभीर मसले को लेकर जन जागरण अभियान चला रही समिति ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलने के लिए समय मांगा है। समिति के वरिष्ठ सदस्य रमजान अली चौपदार ने बताया कि श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों सहित राजस्थान में जहरीले पानी से प्रभावित सभी आठ जिलों के कांग्रेस नेताओं से भी संपर्क किया जा रहा है। इनमें से कई नेताओं के माध्यम से मुख्यमंत्री श्री गहलोत से मिलने का समय लेने का प्रयास किए जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि समय मिलने पर श्री को भी इस सारे मामले से अवगत कराते हुए मांग की जाएगी कि पंजाब में कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदरसिंह से बातचीत कर इस समस्या का स्थाई समाधान किया जाए। उल्लेखनीय है कि विधानसभा और लोकसभा चुनाव के दौरान श्री गहलोत ने श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ एवं बीकानेर आदि जिलों में रैलियों में खुद इस बात पर चिंता जाहिर की थी कि पंजाब से आ रहा पानी पीने के लायक नहीं रहा। यह पानी बीमारियां फैला रहा है। उन्होंने कहा था कि वे इस बारे में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से बात करेंगे।
सेठी रामसिंह
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image