Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:49 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


विश्वविद्यालयों में एक जुलाई से शुरू होगी कक्षाएं

अजमेर 23 जून (वार्ता) राजस्थान में सभी राजकीय महाविद्यालयों में आगामी एक जूलाई से नियमित कक्षाएं प्रारंभ हो जाएगी।
प्रदेश के सबसे पुराने अजमेर के सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. एम. एल.अग्रवाल ने बताया कि सभी राजकीय महाविद्लयों में प्रवेश प्रक्रिया चरम पर है तथा 24 जून को आँनलाइन आवेदक के दस्तावेजों की जांच का अन्तिम दिन है और फीस जमा कराने की आखरी तारीख 25 जून है। इन निर्धारित तिथियों पर आवेदन कर्ता चूक करता है तो फिर प्रवेश पाने वाला छात्र तय नियमानुसार प्रवेश से वंचित रह जायेगा।
उन्होंने प्रवेश लेने वाले छात्र-छात्राओं से कहा है कि - किसी के पास कोई दस्तावेज नहीं हो तो वे चिन्ता न करें , उनसे वह दस्तावेज एक जुलाई को कक्षा में ले लिया जायेगा लेकिन प्रवेश प्रक्रिया अपनाते हुए नियमानुसार ई-मित्र पर अपनी फीस जमा करा दें।
प्रो. अग्रवाल ने कहा कि 13 जुलाई को प्रवेश पा चुके बच्चों की राज्य स्तरीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता परीक्षा आयोजित होगी , जिसमें सभी को भाग लेना आवश्यक होगा। साथ ही 15 जुलाई से दक्षता प्रतियोगिता आयोजित होना प्रारंभ हो जायेगी।
गौरतलब है कि मैरिट लिस्ट में नाम आ जाने के बावजूद फीस जमा कराने में ढिलाई दिखाई पड़ रही है, यदि फीस समय पर जमा नहीं हुई तो फिर प्रतीक्षारत सूची को वरीयता दी जायेगी।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
करीब एक महीने में 314 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध शराब, नकदी एवं अन्य सामग्री जब्त

करीब एक महीने में 314 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध शराब, नकदी एवं अन्य सामग्री जब्त

28 Mar 2024 | 8:58 PM

जयपुर, 25 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में अलग-अलग एनफोर्समेंट एजेंसियों ने गत एक मार्च से अब तक लगभग 314 करोड़ रुपये मूल्य की नशीली दवाओं, शराब, कीमती धातुओं, मुफ्त बांटी जाने वाली वस्तुओं और अवैध नकद राशि सहित अन्य अवैध सामग्री जब्त की गई है।

see more..
image