Friday, Apr 26 2024 | Time 03:52 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कथा के दौरान आंधी से पंडाल गिरा,14 श्रद्धालुओं की मौत 50 से अधिक घायल

बाड़मेर 23 जून (वार्ता) राजस्थान के बाड़मेर जिले के बालोतरा में जसोल धाम में चल रही रामकथा के दौरान रविवार को आंधी एवं बारिश से दो महिलाओं सहित चौदह व्यक्तियों की मौत हो गयी तथा 50 से अधिक श्रद्धालु घायल हो गए।
सूत्रों के अनुसार जसोल धाम में मातारानी भटियाणी की कथा चल रही थी इसी दौरान आई तेज आंधी और बारिश से पंड़ाल गिर गया। हादसे में बारिश के कारण पंडाल में करंट फैल गया तथा अधिकांश श्रद्धालुओं की मौत करंट लगने से हुई है। हादसे में घायल हुए लोगों को नाहटा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के अनुसार मृतको की पहचान देवीलाल खत्री, जब्बरसिंह, केवलदास, पेमाराम, चम्पालाल पालीवाल, अविनाश, इन्द्रसिंह, संवालदास, मालसिंह, रमेश राठी,सुंदरदेवी एवं नारंगी देवी के रूप में की गयी है।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घटना में मरने वाले लोगों के प्रति अत्यंत दुख व्यक्त करते हुये घटना की जांच के आदेश दिये है। उन्होंने अस्पताल में भर्ती लोगों के इलाज हेतु जिला प्रशासन को निर्देश दिये है। बाडमेर के विधायक मेवाराम जैन, जिला कलेक्टर हिमांशु जैन, जिला पुलिस अधीक्षक सहित जन प्रतिनिधि एवं प्रशासनिक अधिकारी अस्पताल में भर्ती घायलों को राहत पहुंचाने में लगे है।
भाटी रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image