Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:09 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर में स्मार्ट सिटी योजना के तहत 89 करोड़ व्यय

अजमेर 25 जून(वार्ता) राजस्थान के अजमेर में स्मार्ट सिटी योजना के कार्यो पर अब तक 89 करोड़ रुपये खर्च किये जा चुके हैं।
आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि स्मार्ट सिटी कामों के तहत छह कार्य पूर्ण कर लिये गये हैं जबकि 24 कार्य प्रगति पर हैं। इसके तहत 252 करोड़ की लागत वाले एलिवेटेड रोड का कार्य प्रगति पर है तथा इसे मई 2020 तक पूरा कर लिया जायेगा।
सूत्रों के अनुसार स्मार्ट सिटी एवं अमृत योजना के तहत पानी के क्षेत्र में 103 करोड़ के कार्यादेश जारी किये गये है। जिसके माध्यम से जल भण्डारण क्षमता, पम्प हाऊस, कन्ट्रोल रूम, के साथ 540 किलो वाट के नये पम्प लगाने जैसे काम कराये जा रहे हैं। शहर के सभी 23 जोन में पानी वितरण के लिये योजना के तहत बेहतर व्यवस्था तैयार की जा रही है।
गौरतलब है कि अजमेर को द्वितीय चरण में स्मार्ट सिटी योजना मे शामिल किया गया था। कुल 1948 करोड़ की इस योजना के लिये 973 करोड़ रूपये मंजूर किये गये थे लेकिन कछुआ चाल के चलते अब तक अजमेर में 89 करोड़ ही खर्च किये जा सके हैं। अजमेर को इस योजना में शामिल किये आज चार वर्ष पूर्ण हो गये है।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
गुप्ता ने मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की

गुप्ता ने मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की

25 Apr 2024 | 7:00 PM

टोंक, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने मतदाताओं से शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की हैं।

see more..
गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

25 Apr 2024 | 6:57 PM

टोंक, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बुधवार को टोंक के राजकीय स्नातकोत्तर कॉलेज परिसर में बने मतदान दलों की रवानगी स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी।

see more..
image