Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गंगानगर में अज्ञात लोगों के हमले में करीब आधा दर्जन लोग घायल

श्रीगंगानगर, 26 जून (वार्ता) राजस्थान में बीकानेर रियासत काल में मंत्री और स्वतंत्रता सेनानी रहे मस्तानसिंह सेखों के पुत्र बलविंदर सिंह पर श्रीगंगानगर में अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया, जिसमें करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गये।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बलविंदर की श्रीगंगानगर में कोठी पर मंगलवार रात आठ-दस नकाबपोश अज्ञात लोगों ने घर में घुसकर हमला कर दिया, जिसमें बलविंदरसिंह, उनके दो नौकर सहित लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गये। हमले के दौरान एक युवक ने बलविंदरसिंह पर पिस्तौल से गोली भी चलाई, लेकिन गोली चली नहीं और बलविंदरसिंह की जान बच गई।
त्रिपुली के समीप ऑफिसर कॉलोनी में रहने वाले बलविंदर सिंह सेखों (72) की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की और अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज किया। जवाहरनगर थाना पुलिस के अनुसार बलविंदरसिंह ने बताया कि रात साढ़े आठ बजे ये लोग जिनके पास लोहे की रॉड और बंदूक थी, घर में जबरन घुस आए। घर में आते ही नौकरों से उनके बारे में पूछने और झगड़ने लगे। वह शोर शराबा सुनकर बाहर लॉन में आये तो हमलावर उन पर हमला कर दिया। उनका नौकर गोविंद सिंह, उसकी पत्नी नीतू,, एक और नौकर शेरा और उसके बच्चे उन्हें बचाने के लिए उस पर गिर गए। हमलावरों ने इन सब को लोहे की छड़ों, लात घूसों से पीटा। इस दौरान हमलावरों ने गोविंद सिंह की पुत्री आंचल को जबरन उठा ले जाने की कोशिश भी की लेकिन इसमें वे सफल नहीं हो पाये।
बलविंदरसिंह ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि जाते समय हमलावरों ने धमकाया कि अगर हरबंससिंह एवं गुरतेज सिंह लाडी पर से मुकदमा वापस नहीं लिए तो उसे सात दिन मार देंगे। हमलावर बलविंदर सिंह के एक नौकर का मोबाइल फोन भी छीनकर ले गए। पुलिस ने बताया कि धारा 458, 323, 143, 382,354 और आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
सेठी जोरा
वार्ता
image