Friday, Mar 29 2024 | Time 18:23 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान को देश का प्रमुख औद्योगिक हब बनाने का प्रयास-अग्रवाल

जयपुर, 26 जून (वार्ता) राजस्थान में उद्योग विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव ड़ा. सुबोध अग्रवाल ने कहा है कि राज्य सरकार प्रदेश को देश का प्रमुख औद्योगिक हब बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है और इसी को ध्यान में रखते हुए सरलीकृत क्रान्तिकारी निवेश को बढ़ावा देने वाला नया कानून लाया गया है।
ड़ा.अग्रवाल ने आज उद्योग भवन में राज्य में औद्योगिक निवेश बढ़ाने और औद्योगिक क्षेत्र में अधिक से अधिक रोजगार के अवसर विकसित करने के लिए औद्योगिक प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधियों से संवाद किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा राज्य में जल्दी ही नई औद्योगिक नीति लाई जा रही है।
उन्होंने चंबल फर्टिलाइजर के प्रजेंटशन में नीम कोटेड यूरिया के उत्पादन की चर्चा के दौरान राज्य में नीम के पौधारोपण को पायलेट प्रोजेक्ट के रुप में बढ़ाने और लोगों को नीम के अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए प्रेरित करने को आगे आने को कहा। इसी तरह से जेसीबी के प्रस्तुतिकरण के दौरान उन्होंने इससे प्रदेश की अंतरराष्ट्रीय पहचान के साथ ही प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रोजगार सृजन मे भागीदार बनने का सुझाव दिया।
डॉ. अग्रवाल ने कहा कि राज्य सरकार संवाद के माध्यम से धरातलीय समस्याओं को समझने और उनके निराकरण की दिशा में आगे आने का प्रयास कर रही है। इस अवसर पर संयुक्त निदेशक संजय मामगेन ने बताया कि पहले चरण में प्रमुख कंपनियों को बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि संवाद का यइ सिलसिला जारी रखा जाएगा।
रामसिंह
वार्ता
image