Friday, Mar 29 2024 | Time 14:43 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राज्य स्तरीय भामाशाह सम्मान समारोह 28 जून को

बीकानेर, 27 जून (वार्ता) राजस्थान में सरकारी विद्यालयों के विकास में सहयोग करने वाले भामाशाहों को 28 जून को जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय सम्मान समारोह में सम्मानित किया जाएगा।
आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि इस बार 120 भामाशाहों के साथ 50 प्रेरकों को भी सम्मानित किया जाएगा। बीकानेर स्थित प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने आवेदनों की जांच के बाद मानदंड पूरे करने वाले भामाशाहों एवं प्रेरकों की सूची जयपुर भेज दी, जिस पर अंतिम निर्णय कर लिया गया है।
भामाशाह एवं प्रेरक सम्मान समारोह के लिए विगत एक माह से प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय स्तर पर आवेदनों की जांच का कार्य चल रहा था। हालांकि आवेदनों की संख्या काफी अधिक थी लेकिन सम्मान के लिए सरकार द्वारा तय किए गए बिंदुओं को पूरा करने वालों का चयन किया गया है।
गौरतलब है कि एक वर्ष में पन्द्रह लाख या इससे अधिक के सहयोग के लिए भामाशाहों को प्रेरित करने वाले प्रेरकों को राज्य स्तर पर प्रेरक सम्मान दिया जाता है। इस बार भी प्रेरकों की सूची में सर्वाधिक सरकारी कर्मचारी एवं अधिकारी है, जिन्हें राज्य स्तर पर सम्मानित किया जाएगा। इनमें कई अधिकारियों ने तो बीस से पच्चीस लाख रुपए तक के प्रेरक कार्य करवाए हैं।
संजय रामसिंह
वार्ता
More News
ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

29 Mar 2024 | 1:26 PM

झुंझुनू 29 मार्च (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के खेतड़ी क्षेत्र में मेहाड़ा के गोरीर-रामबास सड़क पर एक ट्रोले की टक्कर से मोटरसाईकिल सवार युवक की मौत हो गई।

see more..
image