Friday, Apr 19 2024 | Time 18:51 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


ऑनलाईन ठगी करने वाला शातिर ठग गिरफ्तार

जयपुर 27 जून (वार्ता) राजस्थान के जयपुर में शिप्रापथ थाना क्षेत्र पुलिस ने ऑनलाईन ठगी करने वाले एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है।
पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) योगेश दाधीच ने बताया कि वर्तमान में साइबर ठगो द्वारा की जा रही करोडो रूपये की ऑन लाईन ठगी की रोकथाम के लिये गठित टीम ने साइबर ठगो के द्वारा पीडितों से जिन बैंक खातों एवं ई-वॉयलेट्स में ठगी की राशि जमा करवाई गई थी, उस राशि के आगे का आहरण के ऑनलाईन रूट को ट्रेस करते हुऐ एवं बैंक खातों का संयुक्त रूप से बैंक रिकॉर्ड प्राप्त किया गया।
टीम ने इसके आधार पर करोडों रूपयों की ठगी करने वाले साइबर ठग उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में सिलपुर के रहने वाले रमीजरजा खान उर्फ इकराम को गिरफ्तार किया। उक्त प्रकरण में परिवादी के उक्त ठग एवं उसकी टीम द्वारा 27 लाख रूपये बीमा पॉलिसी का क्लेम दिलाने के नाम पर ठगे थे। गिरफ्तार आरोपी अपनी टीम के अन्य साइबर ठगो के साथ नोयडा में कॉल सेन्टर चलाकर लोगो को बीमा क्लेम दिलाने के नाम पर सर्विस चार्जेज एवं अन्य मदों में राशि इकराम के नाम से खुलवाये गये अलग-अलग बैंक खातों में जमा करवाकर ऑनलाईन करोडो रूपये की ठगी जयपुर के साथ राजस्थान के अन्य जिलों एवं गुजरात मध्यप्रदेश एवं महाराष्ट्र आदि राज्यों में भी की है जिसकी पुष्टी गिरफ्तार आरोपी के प्राप्त किये गये फर्जी बैंक खातें के रिकॉर्ड से होती है।
पुलिस गिरफ्तार आरोपी को कल न्यायालय में पेश कर गहन अनुसंधान के लिये रिमांड पर लिया जायेगा। आरोपी से पूछताछ जारी है एवं और भी वारदात खुलने की सम्भावना है।
रामसिंह
वार्ता
image