Friday, Mar 29 2024 | Time 10:56 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान विधानसभा में उठा पत्रकारों पर पाबंदी का मामला

जयपुर 28 जून (वार्ता) राजस्थान विधानसभा में बजट सत्र के दूसरे दिन आज विधानसभा में पत्रकारों पर पाबंदी का मामला उठाया गया।
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्य मदन दिलावर ने सदन में यह मामला उठाया। इस पर विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी ने कहा कि नियमानुसार यह निर्णय लिया गया है और नियमों का पालन जरुरी हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा के लिए 600 पत्रकारों के पास बने हैं जबकि देखा जाता है कि सदन चलते समय शून्यकाल के बाद पत्रकार दीर्घा में दस-पन्द्रह पत्रकार रह जाते है।
उन्होंने कहा कि वह सदन की गरिमा को बनाये रखने के लिए काम करेंगे और दबाव में कोई काम नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि वह अनुशासन प्रिय अध्यक्ष बनना चाहते है, न कि सर्वप्रिय अध्यक्ष। डा़ जोशी ने कहा कि उन्होंने इस बारे में सलाहकर समिति से बात करने के बाद यह निर्णय लिया है।
इससे पहले श्री दिलावर ने यह मामला उठाते हुए कहा कि इस तरह पत्रकारों पर पाबंदी नहीं लगाई जानी चाहिए। उल्लेखनीय है कि विधानसभा में बजट सत्र में पत्रकारों को सदन में पत्रकार दीर्घा एवं पत्रकार कक्ष तक जाने की अनुमति दी गई हैं तथा इसके अतिरिक्त जाने पर पाबंदी लगाने से नाराज पत्रकार शुक्रवार को बजट सत्र के दूसरे दिन पत्रकार दीर्घा में नहीं गये। इस दौरान पत्रकारों ने पत्रकार कक्ष में ही बैठकर अपना काम किया।
जोरा
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image