Friday, Mar 29 2024 | Time 19:17 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


केबल चोरी के अंतर्राज्यीय गैंग के तीन आरोपी गिरफ्तार

बीकानेर 28 जून (वार्ता) राजस्थान के बीकानेर में पुलिस ने शुक्रवार को रिलायंस जिओ कंपनी की अंडरग्राउंड वायरिंग की केबल की चोरी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया।
जिला पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान नई दिल्ली के रहने वाले धीरज खटीक, रोहित धानक, नितेश के रूप में की गयी है। उन्होंने बताया कि आरोपी देश के 13 राज्यों में डीजी ट्रेक मशीन की लूट करने वाली अंतरराज्यीय गैंग है। आरोपियों के पास से आईजी 20 कर ओर 3 डी जिट्रेक मशीन बरामद की है।
उन्होंने बताया कि आरोपी राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़कों पर अंडरग्राउंड वायरिंग का काम कर रही मशीनों को निशाना बनाते थे। कर्मचारियों की मशीनों से नजर हटते ही आरोपी मशीनों को गायब कर देते थे। आरोपी घटनाओं को अंजाम देते समय मोटर साईकिल, स्वीफ्ट कार, स्कावड आदि का प्रयोग करते थे। आरोपी टोल प्लाजा से निकलते समय गाड़ी की नंबर प्लेट हटाकर निकलते थे तथा नये स्थान के लिए गुगल मैप का प्रयोग करते थे। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने अब तक करीब 35 वारदातों को अंजाम दिया है। इन मशीनों की कीमत करीब 15 से 20 लाख रूपये तक की है।
संजय रामसिंह
वार्ता
image