Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:01 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भाजपा के राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान की तैयारियां पूरी

श्रीगंगानगर, 29 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान की तैयारियां करीब मुकम्मल कर ली हैं।
पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों ने आज बताया कि अगले सप्ताह नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी के वरिष्ठ नेता एक भव्य-बड़े कार्यक्रम में सदस्यता अभियान की शुरूआत करेंगे। इसी दिन राजस्थान में भी अभियान शाम को जयपुर में आयोजित कार्यक्रम के साथ आरम्भ होगा। अगले दिन राज्य के सभी जिला मुख्यालयों से सदस्य बनाने का काम शुरू हो जायेगा। पुराने सदस्यों का नवीनीकरण-संशोधितकरण करने के साथ नये सदस्य बनाये जायेंगे।
सूत्रों ने बताया कि छह जुलाई को सुबह नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सदस्यता अभियान की शुरूआत करेंगे। इसी दिन शाम को जयपुर में कार्यक्रम होगा। अगले दिन सात जुलाई से राज्य के सभी जिलों में सदस्य बनाने शुरू किये जायेंगे। प्रत्येक मतदान केन्द्र पर कम से कम सौ नये सदस्य बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। यह अभियान 11 अगस्त तक चलेगा। सदस्यता अभियान के प्रदेश संयोजक सतीश पूनिया अभियान से सम्बन्धित कार्यशालाओं में भाग ले रहे हैं। यह कार्यशालाएं लगभग प्रत्येक जिला मुख्यालय पर की जा रही हैं।
सूत्रों ने बताय कि श्रीगंगानगर में दो जुलाई को सदस्यता अभियान कार्यशाला जिले के सूरतगढ़ कस्बे में अग्रवाल धर्मशाला भवन में रखी गई है। इसमें जिले के वरिष्ठ भाजपा नेता और मंडलवार नियुक्त किये गये संयोजक भाग लेंगे। इस कार्यशाला में प्रदेश संयोजक सतीश पूनिया और इस अभियान के लिए नियुक्त किये गये जिला संयोजक विजेन्द्र पूनिया नये सदस्य बनाने और पुराने सदस्यों के नवीनीकरण की प्रक्रिया के बारे में आवश्यक दिशानिर्देश देंगे।
सेठी सुनील
वार्ता
image