Friday, Mar 29 2024 | Time 11:05 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


श्रीगंगानगर जिले में ग्रामीणों ने सरकारी स्कूल पर ताला जड़ा

श्रीगंगानगर, 01 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में रायसिंहनगर उपखंड क्षेत्र के चक7 पीएस में दसवीं का परिणाम खराब आने से गुस्साये ग्रामीणों ने आज सुबह राजकीय माध्यमिक विद्यालय के मुख्य द्वार पर ताला जड़ दिया।
राजस्थान माध्यमिक शिक्षा निदेशक बीकानेर नथमल डिडेल द्वारा सरकारी स्कूलों की विभिन्न समस्याओं को लेकर मुख्य द्वार पर तालाबंदी कर धरने लगाने वालों के खिलाफ मुकदमे दर्ज कराने के शिक्षा विभाग अधिकारियों को दिये निर्देश की परवाह किए बिना ग्रामीणों ने स्कूल के मुख्य द्वार पर ताला जड़ दिया और धरने पर बैठ गये।
स्कूल में दसवीं कक्षा में सिर्फ बारह विद्यार्थी थे। इनमें से सिर्फ एक विद्यार्थी पास हुआ है। दो विद्यार्थी फेल हो गए और नौ विद्यार्थियों की पूरक परीक्षा आई है। ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद पहले दिन स्कूल खुलते ही गांव वाले एकत्रित होकर आ गए। उन्होंने स्टाफ को बाहर निकालते हुए गेट पर ताला लगा दिया। ग्रामीणों द्वारा मांग की जा रही है कि दसवीं कक्षा का सिर्फ पांच प्रतिशत परिणाम देने वाले स्कूल के पूरे स्टाफ का तबादला किया जाए।
उधर जिले के चूनावढ़ कस्बे में राजकीय आदर्श माध्यमिक विद्यालय के सामने आज आठवें वें दिन भी धरना और क्रमिक अनशन जारी रहा। हालांकि ग्रामीणों ने स्कूल के मुख्य द्वार पर ताला नहीं लगाया है, लेकिन धरने के साथ क्रमिक अनशन कर रहे है। इस स्कूल का भी परीक्षा परिणाम काफी खराब रहा। दसवीं का परिणाम लगभग चालीस प्रतिशत ही रहने से गुस्साये ग्रामीण प्रधानाचार्य ज्योत्सना बैलान सहित अन्य अध्यापकों के तबादले की मांग कर रहे हैं।
सेठी जोरा
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image