Friday, Apr 19 2024 | Time 17:14 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राज्य बीमा निगम अस्पताल की सेवाओं में होगा सुधार-जूली

जयपुर 02 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि राज्य में मजदूरों एवं श्रमिकों के हितों के लिए कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआई) द्वारा संचालित अस्पतालों की सुविधाओं में ओर अधिक सुधार किया जायेगा।
श्री जूली ने आज यहां कर्मचारी राज्य बीमा निगम राजस्थान क्षेत्रीय परिषद की 85वीं बैठक की अध्यक्षता करते हुये कहा कि राज्य में श्रमिकों एवं कामगारों के हितों एवं उनकी स्वास्थ्य सेवाओं के लिए संचालित ईएसआई हॉस्पिटल के कर्मचारी सकारात्मक सोच के साथ सेवा भाव से कार्य करें। उन्होंने कहा कि सभी चिकित्सालय सुविधायुक्त हो सभी को समय पर दवाई एवं जांच का लाभ मिले। उन्होंने कहा कि रैफर करने की प्रवृति पर अंकुश लगाये।
उन्होंने कहा कि अलवर के ग्राम देसूला में एक हजार करोड़ की लागत से बने ईएसआई मेडिकल कॉलेज मात्र 50 बिस्तरों वाले अस्पताल के रूप में संचालित हो रहा है, जिसे बढ़ाने की आवश्यकता है ताकि श्रमिकों को इसका अधिक से अधिक लाभ मिल सके।
श्री जूली ने कहा कि प्रदेश में सात ईएसआई अस्पताल संचालित होने के साथ श्रमिकों एवं कामगारों को सुविधा के लिए 130 अस्पतालों का टाइअप कर रखा है ताकि यथासंभव एक स्थान पर सुविधा मिल सके, बकाया कार्यों में तेजी लाएं तथा जयपुर मॉडल अस्पताल में रैंप बनाने के निर्देश दिए।
रामसिंह
वार्ता
image