Friday, Apr 19 2024 | Time 08:35 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जयपुर के शास्त्रीनगर में तनावपूर्ण शांति, 16 गिरफ्तार

जयपुर, 02 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में राजधानी जयपुर के शास्त्री नगर थाना क्षेत्र में सात वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म के मामले में आज क्षेत्र में पथराव की घटना के बाद पुलिस ने 16 लोगों को हिरासत में लिया है।
पुलिस के अनुसार फिलहाल क्षेत्र में तनावपूर्ण शांति है। पथराव की घटना के बाद पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिये लाठीचार्ज भी किया। इससे कुछ लोग घायल हो गये। बाद में शांति भंग करने के आरोप में 16 लोगों को हिरासत में लिया गया। स्थानीय प्रशासन ने ऐहतियात के तौर पर जयपुर के 13 थाना क्षेत्रों में कल सुबह दस बजे तक इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध लगा दिया है।
इससे पहले सुबह सैंकड़ों लोगों ने शास्त्री नगर थाने का घेराव करके प्रदर्शन किया। बाद में वे हिंसक हो गये और उन्होंने पुलिस पर पथराव करने के साथ ही दर्जनों गाड़ियों के शीशे तोड़ दिये। स्थिति को काबू में करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। बढ़ते तनाव के मद्देनजर क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। बाद में पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव सहित पुलिस के कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला।
उल्लेखनीय है कि सोमवार शाम को शास्त्री नगर थाना इलाके में एक सात साल की बच्ची को एक युवक खुद को उसके पिता का दोस्त बताकर अपने साथ ले गया और अमानीशाह के नाले में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।
बालिका को जे के लोन अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां मेडिकल बोर्ड से उसकी चिकित्सकीय जांच कराई गई। घटना के बाद आरोपी फरार हो गया। इससे क्षेत्र के लोग भड़क उठे और उन्होंने रात में आरोपी के घर पथराव किया। उसकी प्रतिक्रिया में सुबह दूसरे पक्ष ने पुलिस थाने के सामने प्रदर्शन किया और पुलिस और वाहनों पर पथराव किया। फिलहाल संवेदनशील क्षेत्रों में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस अधिकारी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।
सुनील
वार्ता
More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image