Friday, Apr 19 2024 | Time 05:25 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कृृषि कनेक्शन निर्धारित समय में जारी किए जाएं - कल्ला

जयपुर, 04 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के ऊर्जा मंत्री डा0 बी.डी.कल्ला ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि उपभोक्ताओं अच्छी गुणवत्ता की बिजली आपूर्ति करने के साथ ही लम्बित कृृषि कनेक्शन को निर्धारित समय सीमा में जारी किया जाना सुनिश्चित किया जाए।
डा0 कल्ला ने आज यहां विद्युत निगमों के कामकाज की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि विद्युत आपूर्ति के दौरान आने वाली ट्रिपिंग की रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं और मांग पत्र की जमा राशि वाले कृृषि कनेक्शन के आवेदकों को कनेक्शन जारी करने के कार्य में तेजी लाई जाए। उन्होंने कहा कि जले/खराब ट्रांसफार्मरों को समय पर बदला जाए और किसानों को कृृषि के लिए निर्धारित ब्लाॅक में पूरी बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।
उन्होंने कहा कि घरेलू बिजली कनेक्शन एवं औधोगिक कनेक्शन सहित सभी कनेक्शन निर्धारित समय पर जारी किए जाएं। उन्होंने कहा कि अभियन्ताओं को स्थानीय जनप्रतिनिधियों के सम्पर्क में रहना चाहिए और उनसे बिजली आपूर्ति एवं उपभोक्ता शिकायतों के समाधान के बारे में जानकारी प्राप्त करके तंत्र बेहतर बनाने का प्रयास करते रहना चाहिए। उपभोक्ताओं एवं जनप्रतिनिधिओं के फोन नही उठाने को गम्भीरता से लेते हुए डा0 कल्ला ने कहा कि जो अधिकारी फोन नहीं उठाते है उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाए।
बैठक में राज्य में विद्युत उत्पादन की स्थिति, विद्युत प्रसारण तंत्र, सौभाग्य योजना, विद्युत निगमों के टी एण्ड डी लाॅस 15 प्रतिशत के स्तर पर लाने के लिए किए जा रहे उपाय, सोलर एवं विण्ड एनर्जी की पालिसी, स्मार्ट मीटर, स्काॅडा योजना सहित केन्द्रीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गई।
सुनील
वार्ता
More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image