Friday, Mar 29 2024 | Time 12:43 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर में अंधड़, तेज बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त

अजमेर, 07 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में अजमेर जिले में तेज बारिश एवं अंधड़ से कई स्थानों पर जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया।
कल शाम पांच बजे से शुरू हुई बरसात का दौर रुक रुककर चलता रहा और आज सुबह करीब पौने आठ बजे थमा। इससे जगह जगह पानी भर गया। कई स्थानों पानी का निकास नहीं होने से लोग परेशान हो गये। इस दौरान ब्यावर रेलवे स्टेशन पूरी तरह पानी में डूबा नजर आया जिससे यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। छावनी क्षेत्र में पानी की निकासी न होने से लोग परेशान हो गये। इसको लेकर वहां लोग कल से आंदोलत कर रहे हैं। एक गांव में दो मकानों के ढहने की भी सूचना है।
सूत्रों ने बताया कि पीसांगन में बरसात के साथ साथ तूफानी कहर ने भी अपना रंग दिखाया। यहां बिजली के खंभे, पेड़, टीनशेड उखड़ गए। देहाती क्षेत्र के कच्चे मकानों पर भी व्यापक असर देखा गया। पवित्र पुष्कर सरोवर में भी पानी की आवक जारी रही। तेज बारिश के चलते पूरा पुष्कर एवं निचली बस्तियां जलमग्न नजर आई। पुष्कर परिक्रमा मार्ग पर पानी भरने से श्रद्धालुओं एवं विदेशी पर्यटकों पर भी असर पड़ा।
इधर, अजमेर शहर में भी बरसात ने अपना रौद्र रूप दिखाया। क्लाक टावर थाना क्षेत्र के ऊसरी गेट स्थित एक जर्जर मकान बरसात के चलते गिर गया, हालांकि किसी तरह की जनहानि नहीं हुई। अजमेर की निचली बस्तियों में जहां पानी भरा वहीं आनासागर और इससे लगती चौपाटी एवं सड़कें जलमग्न होकर एकसार हो गईं। सूफी संत ख्वाजा साहब की दरगाह की सीढ़ियों पर पानी के तेज बहाव के चलते श्रद्धालु दरगाह में प्रवेश नहीं कर सके। ढाई दिन के झोंपड़े की ओर से आने वाले दरगाह, नला बाजार, फूलगली आदि क्षेत्र जलमग्न नजर आए और कई दुकानों में पानी भर गया। हालांकि कहीं से किसी तरह की जनहानि के समाचार नहीं है। रविवार के अवकाश के चलते विद्यालयों एवं स्कूली बच्चों पर बरसात का कोई खास असर दिखाई नहीं दिया। बल्कि बच्चों ने बरसात का लुत्फ उठाया।
सुनील
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image