Tuesday, Apr 16 2024 | Time 12:19 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


ज्वेलरी शॉप पर लूट के चार आरोपी गिरफ्तार

उदयपुर 12 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में उदयपुर शहर के घंटाघर थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक ज्वेलरी की दूकान से करीब पांच सौ ग्राम सोने के आभूषण की लूट की वारदात में मुख्य आरोपी सहित चार बदमाशों को गिरफ्तार किया।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपालस्वरूप मेवाडा ने बताया कि मोती चोहट्टा क्षेत्र में मिलन ज्वेलर्स पर गत रविवार की शाम को बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम देते हुए 500 ग्राम सोने के आभूषण लूट लिये तथा चांदी के आभूषणों से भरा करीब 15 किलोग्राम का प्लास्टिक बोरे दूकान के पिछवाडे नाली में छोड गये थे। दूसरे दिन सुबह सफाई कर्मचारी ने नाली में पडे बोरे को खोलकर देखा तो इसकी सूचना दूकान मालिक को और पुलिस को दी।
पुलिस ने इस वारदात को खोलने के लिए पुलिस विशेष टीमों का गठन कर अनुसंधान प्रारंभ किया। इस दौरान पुलिस को क्षेत्र में अन्य प्रतिष्ठानो पर लगे सीसीटीवी कैमरो से मिली मदद के आधार इस वारदात को खोलने में सफलता मिली।
श्री मेवाड़ा ने बताया कि सीसीटीवी में कैद हुए संदिग्ध के हुलिए और पूर्व में मिलन ज्वेलर्स पर काम कर चुके लोगो तक पहुँचने के लिए पुलिस टीम राजसमंद के केलवाड़ा पहुँची। इस दौरान सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सोहन सिंह नाम के एक आरोपी को नामजद कर लिया था। पुलिस को केलवाड़ा पहुंचने पर यह जानकारी सामने आई की यह लोग सूरत में भी काम करते हैं। घंटाघर पुलिस द्वारा जब केलवाड़ा के लोगो से इन सभी आरोपियों के लिए जानकारी जुटाई गई तो तत्काल ही सारी स्थिति स्पष्ट हो गयी।
पुलिस ने बताया कि इस मामले में सोहन सिंह के साथ हजारी नाम का शख्स भी था जो कि पूरे षडयंत्र मास्टरमाइंड है। इसके बाद पुलिस टीमों को सूरत रवाना किया और वहां से सभी आरोपियों को हिरासत में लेकर उदयपुर पहुंची। पुलिस के अनुार आरोपियों ने वारदात करना कबूल कर लिया है। पुलिस द्वारा पांचों ही बदमाशों से चोरी किये गए सोने की बरामदगी के प्रयास किये जा रहे है।
रामसिंह
वार्ता
More News
हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

15 Apr 2024 | 11:46 PM

उदयपुर 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के उदयपुर में हाइडैटिड रोग से पीड़ित एक व्यक्ति को जटिल सर्जरी के माध्यम से पारस हेल्थ में नया जीवन मिला है।

see more..
लूट की वारदात करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

लूट की वारदात करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

15 Apr 2024 | 11:44 PM

अजमेर 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में अजमेर जिले के मदनगंज थाना क्षेत्र में पुलिस ने सरेआम लूट की वारदात करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों ने लूट की चार वारदातें करना कबूल किया है।

see more..
देवनानी ने मिश्र और भजनलाल को दैनन्दिनी भेंट की

देवनानी ने मिश्र और भजनलाल को दैनन्दिनी भेंट की

15 Apr 2024 | 10:49 PM

जयपुर, 15 अप्रैल (वार्ता) विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने सोमवार को यहां राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को राजस्थान विधानसभा दैनन्दिनी 2024-25 भेंट की।

see more..
image