Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:57 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रेलवे कर्मचारियों ने निजीकरण के खिलाफ किया प्रदर्शन

अजमेर, 12 जुलाई (वार्ता) केंद्र सरकार द्वारा भारतीय रेलवे के निजीकरण एवं निगमीकरण की प्रक्रिया शुरु करने के खिलाफ राजस्थान के अजमेर में आज उत्तर पश्चिम रेलवे मजदूर संघ कर्मचारियों ने 'रेल बचाओ, देश बचाओ' आंदोलन के तहत रैली निकालकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।
रेलवे कर्मचारियों ने स्थानीय राजकीय महाविद्यालय से रेलवे स्टेशन तक जुलूस निकाला केंद्र सरकार के विरोध में नारे लगाये। प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार के सौ दिवसीय एक्शन प्लान को स्थगित करने की मांग करते हुए कहा कि वापस लेने की मांग करते हुए कहा कि मोदी सरकार भारतीय रेल को बेचने का प्रयास कर रही है। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि मोदी सरकार जब सत्ता में नहीं थी तब देश को नहीं बेचने की बात कही गई थी, लेकिन आज मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल में प्रवेश करने के साथ ही रेलवे को बेचने के क्रम में निजीकरण का झंडा खड़ा कर दिया है जिसे देश का कोई रेल कर्मचारी स्वीकार नहीं करेगा और यदि मोदी ने अपनी हटधर्मिता नहीं छोड़ी तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।
रेलवे कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों ने बताया कि 15, 17 एवं 19 जुलाई को रेल कर्मचारी निजीकरण के विरोध में प्रदर्शन करेंगें। ऑल इंडिया रेलवे पायलट एसोसिएशन की ओर से अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में अजमेर मंडल कार्यालय पर 15 जुलाई को भूख हड़ताल, ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन की ओर से 17 जुलाई को प्रदर्शन तथा अजमेर मंडल की समस्त कर्मचारी शाखाओं की ओर से 19 जुलाई को भारतीय रेल में निगमीकरण के खिलाफ व्यापक विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।
अनुराग सुनील
वार्ता
image