Wednesday, Apr 24 2024 | Time 05:08 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


90 लाख रुपये के लूट के चार आरोपी गिरफ्तार

सीकर, 13 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में सीकर के कोतवाली थाना क्षेत्र में आठ जुलाई को 90 लाख रूपये की लूट का खुलासा करते हुए पुलिस ने मुनीम सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार करके उनसे लूट 85 लाख 32 हजार रूपये बरामद कर लिये हैं।
पुलिस अधीक्षक गगनदीप सिंह ने आज बताया कि आठ जुलाई को सीकर में डोलियों का बास में स्थित भवानी एन्टरप्राईजेज में मुनीम रविशंकर सैनी एक अन्य कर्मचारी गजानन्द के साथ कलैक्शन करके 90 लाख रुपये लेकर मोटरसाइकिल से जा रहे थे कि सूर्य मन्दिर के सामने डोलियों का बास में अचानक एक मोटर साईकिल पर सवार दो युवक आये और उन्हें रोककर उनसे रुपयों से भरा थैला लेकर फरार हो गये। हालांकि सैनी ने प्राथमिकी में 15 लाख रुपये लूटे जाने की बात कही थी। उन्होंने बताया कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए अपराधियों की तलाश के लिये पुलिस का विशेष दल गठित किया गया।
उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर सीसीटी फुटेज से मिले मिले सुराग के तहत आरोपियों की मोटरसाइकिल की तलाश करते हुए पुलिस ने आरोपियों की पहचान कर ली और उन्हें जयपुर और सीकर क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार लुटेरों में मुनीम रवि शंकर सैनी (27), आवेश (27), शरीफ उर्फ बाॅबी (38) और शरीफ अहमद (36) हैं। ये सभी सीकर के हैं। श्री सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि लूट की साजिश फर्म के मुनीम रविशंकर सैनी ने रची थी। उसने चारों लुटेरों से मिलकर लूट की योजना बनाई और आठ जून को जैसे ही वह एक अन्य कर्मचारी के साथ फर्म से 90 लाख रुपये लेकर निकला उसने आवेश को इशारा कर दिया। बाद में चारों लुटेरों ने उनकी मोटरसाइकिल गिराकर रुपयों से भरा बैग छीन लिया और फरार हो गये।
उन्होंने बताया कि बाद में चारों आरोपियों ने लूट की राशि का बंटवारा किया लेकिन उससे पहले सैनी और शरीफ अहमद ने उसमें से 20 लाख रुपये अपने साथियों छुपाकर निकाल लिये और 70 लाख रुपये में ही बंटवारा किया।
जोशी सुनील
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image