Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:21 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


हिरासत में मौत मामले में थानाधिकारी सहित आठ पुलिसकर्मी निलम्बित-धारीवाल

जयपुर 15 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि सरदारशहर थाने में चोरी के आरोप में गिरफ्तार युवक की पुलिस हिरासत में मौत और उसकी भाभी के साथ पुलिस द्वारा दुष्कर्म के मामले में पुलिस द्वारा तत्काल कार्रवाई करते हुये थानाधिकारी सहित आठ पुलिकर्मियों को निलम्बित कर दिया गया है।
श्री धारीवाल ने आज विधानसभा में शून्यकाल में इस संबंध में उठाये गये मुद्दे पर गृहमंत्री की ओर से हस्तक्षेप करते हुये कहा कि पुलिस हिरासत में मौत के मामले की जांच न्यायिक मजिस्ट्रेट, सरदारशहर द्वारा की जा रही है। इस मामले में थानाधिकारी सहित आठ पुलिसकर्मियों को निलम्बित किया जा चुका है और 19 को लाइन हाजिर कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पीड़ित पक्ष की न्यायिक जांच, वीडियोग्राफी, पुलिसकर्मियों के निलम्बन और मेडिकल बोर्ड से जांच कराने की सभी मांगों को मानते हुये कार्रवाई की जा रही है।
उन्होंने कहा कि मृतक की भाभी का पुलिसकर्मियों द्वारा दुष्कर्म किये जाने के मामले की जांच महिला पुलिस अधीक्षक स्तर की अधिकारी को सौंपी गयी है। पीड़ित महिला का मेडीकल भी करवाया गया है। इस मामले में लापरवाही को देखते हुए वृत्त अधिकारी और पुलिस अधीक्षक को एपीओ किया गया है। श्री धारीवाल ने बताया कि महिला द्वारा पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के समक्ष 13 जुलाई को बयान दिया गया जिस पर तत्काल कार्रवाई करते हुये 14 जुलाई को विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। इस मामले में अनुसंधान जारी है।
रामसिंह सुनील
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image