Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:52 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बालिका का अपहरण कर दुष्कर्म का प्रयास करने वाला आदतन अपराधी गिरफ्तार

श्रीगंगानगर 16 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में पुलिस ने स्कूली बालिका का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास करने के आरोप में एक आदतन अपराधी को गिरफ्तार किया है।
पुलिस के अनुसार क्षेत्र के भट्टा कॉलोनी निवासी करणीसिंह राजपूत (30) को सदर थाना अंतर्गत डबली राठान गांव में आठ वर्षीय बालिका का अपहरण कर उसे कमाना गांव में ले जाकर हवस का शिकार बनाने के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने सोमवार को सुबह स्कूल जा रही तीन बालिकाओं को स्कूल छोड़ देने का कहकर अपने मोटरसाइकिल पर साथ बिठा लिया। स्कूल के पास पहुंच कर उसने दो बालिकाओं को उतार दिया। एक बालिका को दुकान पर कोई स्टेशनरी का सामान दिलाने का झांसा देकर अपने साथ ले गया।
पुलिस के मुताबिक दोनों बालिकाओं ने स्कूल में जाकर इस बारे में स्कूल स्टाफ को बताया तथा स्टाफ ने इसकी सूचना बालका के परिजनों को दी। गायब हुई बालिका के परिवार वालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस द्वारा बालिका की तलाश की जा रही थी कि दो घंटे बाद सूचना मिली की कमाना गांव में हड्डी रोहडी और श्मशान भूमि के बीच एक सूने खेत में एक युवक को एक बालिका के साथ संदिग्ध अवस्था में लोगों ने देखा है। युवक को बालिका के साथ देखकर लोग उसे पकड़ने के लिए दौड़े तो आरोपी करणीसिंह बालिका को वही छोड़कर मोटरसाइकिल पर फरार हो गया।
पुलिस ने बालिका को सकुशल बरामद कर परिवार वालों को सौंप दिया। पुलिस ने कल देर शाम हनुमानगढ़ जंक्शन में उनके पास खुंजा में करणीसिंह को यह वारदात करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। आरोपी आदतन अपराधी है तथा इससे पूर्व वह इस प्रकार की तीन चार घटनाओं में गिरफ्तार हो चुका है।
सेठी रामसिंह
वार्ता
image